scriptथाना और तहसील के सामने से निकल रहे रेत भरे वाहन, मूकदर्शक बने अधिकारी | Illegal trade of sand in Barhi police station area | Patrika News
कटनी

थाना और तहसील के सामने से निकल रहे रेत भरे वाहन, मूकदर्शक बने अधिकारी

छुटपुट कार्यवाई करके वाहवाही लूट रहे अधिकारी

कटनीMay 03, 2019 / 12:10 pm

balmeek pandey

Return of the karajn, 6 stayed in Khichan

Illegal trade of sand in Barhi police station area

कटनी/बरही. लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता संयुक्त रूप से लागू है रेत के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर सख्त प्रभावसील है, लेकिन जब से आचार संहिता लागू हुई है तब से रेत के अवैध कारोबार में तेजी आ गई है। बरही तहसील क्षेत्र में रोजाना सैकड़ों डंपर हाइवा अवैध रेत भरकर परिवहन करते है। ताज्जुब की बात यह है कि नगर के बीच स्थित थाना एवं कटनी मार्ग किनारे तहसील कार्यालय है इसके बाद भी यहां से अधिकारियों के नाक के नीचे रेत लोड हाइवा धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं। अधिकारी छुटपुट कार्यवाई करके वाहवाही लूटते है। लोगों का आरोप है कि अधिकारी छुटपुट कार्रवाई करके अपनी वाहवाही लूटते हैं, जब बात नही बनती तब वाहनों पर कार्रवाई कर देते है।

खदान स्वीकृत नहीं फिर कहां से आ रही रेत
कटनी जिला सहित उमरिया जिले मे रेत उत्खनन की अनुमति शासन ने किसी भी प्राइवेट ठेकेदार को नहीं दिया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रसूखदार माफिया अधिकारियों से सांठगांठ करके नदी नालों के पास भंडारण की अनुमति लेकर रेत का बेजा अबैध उत्खनन रातदिन करते हैं और राजस्व को लाखों करोड़ों रुपए का चूना लगाते हैं।

दिनरात निकल रहे सैकड़ों डंफर रेत नही लग रही रोक
कटनी जिले के सीमा से लगे उमरिया जिला के भदार नदी में रेत का अवैध उत्खनन अधिकारियों के सांठगांठ मे चल रहा है। ग्रामीणों ने रेत के अबैध उत्खनन बन्द कराने कई बार शिकायत किया लेकिन अधिकारियों द्वारा कार्यवाई नहीं की गई जिससे रेत माफियाओं के हौंसले बुलंद है। बरही तहसील क्षेत्र में दिन रात सैकड़ों ट्रक रेत लेकर सरपट दौड़ रहे हैं इन वाहनों में जांच की जाए तो रेत कहीं और लोड करते है और टीपी किसी दूसरे जगह की दी जाती है। रेत माफियाओं के अबैध कारोबार को रोकने अधिकारी नकाम है। ग्रामीणों ने अवैध परिवहन पर रोक लगाने प्रशासन से मांग की है।

Home / Katni / थाना और तहसील के सामने से निकल रहे रेत भरे वाहन, मूकदर्शक बने अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो