script650 को बुलाया प्रशिक्षण में, 400 को दिया भोजन, बिफरे शिक्षक, मचाया हंगामा | In the training called 650, the food given to 400, Bifera teacher | Patrika News
कटनी

650 को बुलाया प्रशिक्षण में, 400 को दिया भोजन, बिफरे शिक्षक, मचाया हंगामा

रमसा के तहत शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय माधवनगर में हुए प्रशिक्षण का मामला

कटनीOct 21, 2018 / 10:24 pm

dharmendra pandey

In the training called 650, the food given to 400, Bifera teacher

In the training called 650, the food given to 400, Bifera teacher

कटनी. शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय माधवनगर में रविवार को हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम में दूर-दराज से आए शिक्षकों को भोजन नहीं मिला। भूख से परेशान शिक्षकों ने जमकर हंगामा मचाया। इधर, शिक्षकों को खाना नहीं मिलने की बात बाहर के लोगों तक न पहुंचे, इसलिए गेट पर ताला भी जड़वा दिया गया था। साथ ही भोजन कम पढऩे को लेकर एपीसी रमसा ने बेतुका बनाया दिया गया।

शिक्षक छात्रों को बेहतर ढंग से पढ़ाईं करा सके, इसके लिए राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन द्वारा शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। रविवार को शासकीय उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालय माधवनगर में सभी छह विषयों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। यह सुबह 10 बजे से शुरू हुआ और शाम 5 बजे तक चला। प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिलेभर से 650 शिक्षक शामिल हुए। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन के अफसरों द्वारा 400 लोगों को भोजन का पैकेट बांटा गया। 250 लोगों को भोजन नहीं मिला। खाना नहीं मिलने से नाराज शिक्षकों ने स्कूल परिसर के भीतर ही हंगामा मचाया। जमकर नारेबाजी की। इतना नहीं प्रशिक्षण के दौरान शिक्षकों को सुबह नास्ता भी देना था, लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग की लापरवाही के कारण नहीं मिला।

संख्या बढऩे में समस्या तो आएगी ही
प्रशिक्षण में अतिथि शिक्षक अधिक आ गए थे। जिस वजह से खाना पड़ गया। 500 पैकेट बुलाए गए थे। संख्या बढऩे में समस्या तो आएगी ही।
अभय जैन, एपीसी रमसा
……………………

इधर,
साढ़े पांच माह से जिले के14हजार से अधिक छात्र पैदल आ जा रहे स्कूल

शिक्षण सत्र का आधा समय बीता, अब तक जिले में नहीं आईं साइकिल

कटनी. जिले के 14 हजार से अधिक छात्रों को स्कूल शिक्षा विभाग साइकिल नही दें पाया है। लापरवाही का आलम यह है कि शिक्षण सत्र का आधा समय बीत गया है और साढ़े पांच माह से जिले के सरकारी स्कूलों में दर्ज छात्र साइकिल से आने की जगह पैदल आ जा रहे हैं।
सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले कक्षा छात्र-छात्राओं को पैदल स्कूल न आना पड़े। वे साइकिल से स्कूल आए और जाए। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कक्षा 6वीं व 9वीं के छात्रों को साइकिल उपलब्ध कराई जाती है, लेकिन शिक्षण सत्र 2018-19 में अब तक छात्रों को साइकिल नहीं मिली है। जिले में साइकिल आईं ही नही है। जिलेभर से जिन छात्रों को साइकिल नहीं मिली है उसमें कक्षा 6वीं में 4500 छात्र शामिल है। जबकि कक्षा 9वीं में जिलेभर से 9556 विद्यार्थियों को साइकिल नही मिली है। इधर, साढ़े 5 माह बाद भी छात्रों को साइकिल नही मिलने को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग के अफसर साइकिल देने वाली कंपनी पर लेटलतीफी करने की बात कहीं जा रही है।
……………………….

Home / Katni / 650 को बुलाया प्रशिक्षण में, 400 को दिया भोजन, बिफरे शिक्षक, मचाया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो