एप अपलोड का गड़बड़ाया मामला, रैंकिंग की बढ़ी चिंता

mukesh tiwari

Publish: Jan, 14 2018 10:17:18 (IST)

Katni, Madhya Pradesh, India
एप अपलोड का गड़बड़ाया मामला, रैंकिंग की बढ़ी चिंता

पिछले साल की तुलना में पीछे चल रहा नगर निगम, बैठक कर बनाई गई नई रणनीति

कटनी. स्वच्छता सर्वेक्षण में एप अपलोड करने व उसके माध्यम से शिकायतों का निराकरण करने को लेकर निर्धारित अंक में नगर निगम पिछड़ गया है। रैंङ्क्षकग में अंक कम मिलने को लेकर नगर निगम की चिंता बढ़ गई है और अब अच्छी रैंकिंग पाने कवायद शुरू की गई है। चिंतित अधिकारी, जनप्रतिनिधियों ने शनिवार को पार्षद, एल्डरमैन, ब्रांड एम्बेस्डरों व समाजसेवियों की बैठक कर नई रणनीति पर विचार विमर्श किया। नगर निगम ने इस साल अभी तक साढ़े तीन हजार के लगभग एप अपलोड कराए हैं और उनके माध्यम से आने वाली शिकायतों का निराकरण करने को लेकर किए जा रहे काम में ७० से ८० के बीच ही अंक बन रहे हैं। १२ दिन का समय शेष है और ऐसे में आंकड़ा ४५ सौ पहुंचाने चिंता बढ़ गई है। पिछले साल देशभर में २४ नंबर पर शहर शामिल था और अभी उससे भी पीछे हो गया है।
सड़कों पर निकलेंगे अधिकारी, जनप्रतिनिधि
स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम के आने से पहले शहर में जागरुकता और व्यवस्थाओं के सुधार को लेकर अब नगर निगम के अधिकारी, जनप्रतिनिधि सड़कों पर उतरेंगे। जिसमें वे एप अपलोड कराने के साथ ही स्वच्छता व सफाई को लेकर लोगों को जागरुक भी करेंगे। नगर निगम ने बैठक में अपने सफाई कर्मचारियों को सफाई के दौरान मास्क, ग्लब्स, जैकेट भी भेंट किए। इस दौरान महापौर शशांक श्रीवास्तव, निगमाध्यक्ष संतोष शुक्ला, आयुक्त संजय जैन, डब्बू रजक, पार्षद सुभद्रा सोनी, एल्डरमैन शिल्पी सोनी, गौरीशंकर, प्रीति सूरी, ज्योति दीक्षित सहित अन्य जन मौजूद थे।
ये होगी कवायद
- शहर का भ्रमण करेगी स्वच्छता की टीम व अधिकारी, जनप्रतिनिधि
- बेहतर सफाई रखने वाले व्यापारियों को किया जाएगा पुरस्कृत
- जिनके यहां नहीं मिलेगी सफाई वहां चिपकाएंगे रेड स्टीकर
- रेलवे स्टेशन, मुख्य बाजार, बस स्टैंड में व्यापारियों से रखवाएंगे डस्टबिन - ब्रांड एम्बेस्डरों के साथ बुधवार से शहर में घूमेगा स्वच्छता रथ
- एप अपलोड कराने व शिकायतों के निराकरण में लाई जाएगी तेजी
- रथ के साथ होंगे नुक्कड़ नाटक
- सुलभ शौचालयों को स्वच्छ रखने व उपयोग कराने जागरुकता कार्यक्रम
- चलित शौचालयों को शहर के खुले में शौच में जाने वाले स्थानों में खड़ा कराना
- स्थानीय पार्षदों की सफाई दुरुस्त रखने में मदद लेना

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned