scriptकोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को MP के इस जिले में अब ये नया इंतजाम | Katni administration Marked spot for vegetable and fruit sale | Patrika News
कटनी

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को MP के इस जिले में अब ये नया इंतजाम

-जिला प्रशासन व नगर निगम की पहल

कटनीMay 29, 2021 / 02:24 pm

Ajay Chaturvedi

करोना नियंत्रण को कलेक्टर व आयुक्त नगर निगम की पहल

करोना नियंत्रण को कलेक्टर व आयुक्त नगर निगम की पहल

कटनी. जिले के आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाने में तत्पर कलेक्टर व आयुक्त नगर निगम ने अब एक और पहल की है। इसके तहत अब फल व सब्जी मार्केट के लिए तीन बड़े मैदान चिह्नित किए हैं। इन मैदानो से ही अब आमजन को फुटकर भाव में हरी सब्जी और फल मिलेंगे।
कोरोना नियंत्रण को चिह्नित सब्जी-फल मंडी
कलेक्टर एवं प्रशासक प्रियंक मिश्रा और आयुक्त नगर निगम सत्येंद्र सिंह धाकरे ने फुटकल फल सब्जी मंडी के लिए स्थान चयन के साथ ही कोरोना नियंत्रण के लिए चिह्नित मैदानों में सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखते हुए निर्धारित दूरी पर गोले भी बनवाए हैं। इन मैदानों में से कहां कितनी सब्जी व फल की दुकानें लगेंगी इसका निर्धारण भी किया है। ये सभी दुकानें अस्थाई होंगी। दोनों अधिकारियों के स्तर से निर्धारित दुकानों की संख्या इस प्रकार है…
-फारेस्टर प्लेग्राउण्ड स्थित सब्जी/फल मंडी- 64 दुकानें
-हाउसिंग बोर्ड स्थित मैदान-25 दुकानें
-माधवनगर उत्कृष्ट विद्यालय के सामने-40 दुकानें
-ट्रांसपोर्टनगर पुरैनी में अस्थाई थोक सब्जी मंडी लगेगी।

नगर निगम की टीम इन सभी चिन्हित मंडियों में सुबह से 10 बजे तक कोरोना प्रोटोकाल के सब्जी व फल की बिक्री करावा रहा है।
इस बीच निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने नगर के विभिन्ना स्थलों, बिलैया तलैया सब्जी मंडी, खिरहनी फाटक ओवर ब्रिज के नीचे, महारानी लक्ष्मी बाई चौराहा, सिल्वर टॉकीज रोड, आदि स्थलों का भ्रमण कर वहां सब्जी व फल बेचनें वालो को सख्त हिदायत दी कि वो भी जिला व नगर निगम द्वारा निर्धारित स्थलों अथवा हाथठेला से ही सब्जी व फल बिक्री करने को कहा। साथ ही अन्यथा उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
आयुक्त नगर निगम धाकरे ने नगर के फुटकर फल सब्जी विक्रेताओं से नगर के तीन स्थलों पर चिन्हित फुटकर सब्जी मंडी से ही अपना व्यवसाय कर संक्रमण के प्रसार को रोकने में प्रशासन का सहयोग प्रदान की अपील भी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो