scriptकटनी ग्रीन ने जीता वेटरन्स क्रिकेट टूर्नामेंट, मैच खेलने वाले 65 वर्षीय क्रिकेटर ने दिया बड़ा संदेश | Katni Green team wins Veterans Cricket tournament | Patrika News
कटनी

कटनी ग्रीन ने जीता वेटरन्स क्रिकेट टूर्नामेंट, मैच खेलने वाले 65 वर्षीय क्रिकेटर ने दिया बड़ा संदेश

वेटरन्स ग्रुप व हॉक्स स्पोट्र्स फाउंडेशन द्वारा खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए दो दिवसीय फारेस्टर प्लेग्राउंड में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया गया। इस आयोजन ने युवाओं में नई ऊर्जा का संचार किया। इसकी मुख्य वजह रही आयोजन में 65 वर्ष तक के खिलाडिय़ों ने पार्टिसिपेट किया और बेहतर प्रदर्शन कर यह संदेश दिया कि खेल के लिए कोई उम्र नहीं होती।

कटनीMar 03, 2020 / 11:01 am

balmeek pandey

Katni Green team wins Veterans Cricket tournament

Katni Green team wins Veterans Cricket tournament

कटनी. वेटरन्स ग्रुप व हॉक्स स्पोट्र्स फाउंडेशन द्वारा खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए दो दिवसीय फारेस्टर प्लेग्राउंड में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया गया। इस आयोजन ने युवाओं में नई ऊर्जा का संचार किया। इसकी मुख्य वजह रही आयोजन में 65 वर्ष तक के खिलाडिय़ों ने पार्टिसिपेट किया और बेहतर प्रदर्शन कर यह संदेश दिया कि खेल के लिए कोई उम्र नहीं होती। हेल्थ और पॉजीटिव एनर्जी के लिए हमेशा खेल जरूरी है। टूर्नामेंट में कटनी ग्रीन ने बेहतर प्रदर्शन किया और मुकाबले को अपने नाम किया। फाइन मुकाबला कटनी ग्रीन और कटनी ऑरेंज के बीच खेला गया। जिसमें कटनी ऑरेंज ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया। कटनी ग्रीन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 177 रन बनाए। हिमांशु दास ने नाबाद 82, अजय बैन नाबाद 22 रन बनाए। सुभाशीष सेन ने भी 19 रनों का योगदान दिया। कालीचरण ने 2 विकेट, सुदामा और दिनेश ने 1-1 विकेट लिए।

 

अखिल भारतीय गणतंत्र दिवस हॉकी टूर्नामेंट में उत्तराखंड, अमरावती एवं राजनांदगांव ने मारी बाजी

 

24 रनों से हुई हार
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑरेंज टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 153 रन ही बना सकी और 24 रन से मैच हार गए। निर्मल बैस ने नाबाद 52 रन, राजीव अग्निहोत्री 20, संदीप बाजपाई नाबाद 17 रन बनाए। अजय बैन, उत्पल चटर्जी, हिमांशु ने एक-एक विकेट झटके। टूर्नामेंट के मैन ऑफ द मैच हिमांशु दास, बेस्ट बैट्समैन निर्मल बैस, बेस्ट बॉलर प्रभु बैरागी, मैन ऑफ द टूर्नामेंट हिमांशु दास रहे। विजेताओं को मुख्य अतिथि विधायक संदीप जायसवाल की उपस्थिति में पुरस्कारों का वितरण किया गया।

 

कटनी में मास्टर प्लान 2035 का शुरू हुआ सर्वे, पहुंची राज्य नगर नियोजन की टीम, यह होगा शहर को फायदा

 

जीवन में खेल बहुत जरूरी
टूर्नामेंट में शहर विधायक संदीप जायसवाल ने भागीदारी की। क्रिकेट खेलकर खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि जीवन में खेलों का महत्व बहुत है। खेल में शामिल होने से बॉडी फिटनेस के साथ रोग व्याधियां नहीं घेरतीं। जब आप किसी भी खेल में खेल भावना से खेलते हैं तो फिर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इस दौरान पीके श्रीवास्तव, भगवान दास महेश्वरी, एसडी चतुर्वेदी, ओपी श्रीवास्तव, गोपाल शर्मा, पंचम जैन, लिप्पू, सतीश बजाज, प्रभु श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद रहे।

 

20 साल से जमा नहीं कर रहे टैक्स, वसूली करने पहुंची टीम को घेरा, विवाद के चलते उल्टे पांव लौटे अधिकारी-कर्मचारी

 

इनका कहना है
वेटरन्स ग्रुप द्वारा शहर के पुराने खिलाडिय़ों को एक बार फिर मैदान में उतारने के लिए पहल की गई। दो दिनों तक 45 से लेकर 65 वर्ष तक के सीनियर खिलाडिय़ों ने मैदान में जौहर दिखाए। युवाओं में खेल भावना को बढ़ाने और हेल्थ को लेकर अवेयर करने यह पहल की गई। युवाओं को निखारने पहल निरंतर जारी रहेगी।
सुबीर चतुर्वेदी, क्रिकेट एक्सपर्ट।

65 वर्ष की उम्र में क्रिकेट टूर्नामेंट में पार्टिसिपेंट किया। मैं निरंतर प्रैक्टिस करता हूं। युवाओं को आगे आना चाहिए, प्रेरणा लेना चाहिए। बॉडी फिटनेस, सकरात्मकता आगे बढऩे की ललक रखने वाले युवाओं को खेल में रुचि लेना चाहिए। खेल की कोई उम्र नहीं होती, हर समय खेल पर फोकस करना चाहिए।
प्रभु बैरागी, सीनियर क्रिकेट खिलाड़ी।

कटनी में नही नहीं बल्कि बाहर जाकर भी बेहतर क्रिकेट पूर्व में खेला है। इससे शहर का नाम बढ़ा है। 18 वर्ष के बाद मैदान में आया। पुराने साथियों के साथ खेलकर नए युवा खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ा रहे हैं। कोशिश यही रहेगी कि खेल गतिविधियां बढ़ें। खिलाड़ी खेल भावना से खेलें, मैदान को सुरक्षित रखें। खिलाड़ी हमेशा संयम का परिचय दें।
सुधीर मिश्रा, सीनियर क्रिकेटर।

Home / Katni / कटनी ग्रीन ने जीता वेटरन्स क्रिकेट टूर्नामेंट, मैच खेलने वाले 65 वर्षीय क्रिकेटर ने दिया बड़ा संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो