script20 साल से जमा नहीं कर रहे टैक्स, वसूली करने पहुंची टीम को घेरा, विवाद के चलते उल्टे पांव लौटे अधिकारी-कर्मचारी | Controversy with Municipal Corporation team while collecting tax | Patrika News
कटनी

20 साल से जमा नहीं कर रहे टैक्स, वसूली करने पहुंची टीम को घेरा, विवाद के चलते उल्टे पांव लौटे अधिकारी-कर्मचारी

सोमवार को माधवनगर क्षेत्र में टैक्स वसूली के लिए पहुंची नगर निगम टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। 20 वर्ष से टैक्स जमा न करने वाले दो व्यापारियों ने टैक्स जमा करने की बजाय सामाजिक लोगों को बुलाकर नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारियों से विवाद करने लगे। विवाद को बढ़ता देख अधिकारी-कर्मचारी बगैर कार्रवाई के लिए उलटे पांव लौट आए।

कटनीMar 03, 2020 / 09:55 am

balmeek pandey

Controversy with Municipal Corporation team while collecting tax

Controversy with Municipal Corporation team while collecting tax

कटनी. सोमवार को माधवनगर क्षेत्र में टैक्स वसूली के लिए पहुंची नगर निगम टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। 20 वर्ष से टैक्स जमा न करने वाले दो व्यापारियों ने टैक्स जमा करने की बजाय सामाजिक लोगों को बुलाकर नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारियों से विवाद करने लगे। विवाद को बढ़ता देख अधिकारी-कर्मचारी बगैर कार्रवाई के लिए उलटे पांव लौट आए। जानकारी के अनुसार आयुक्त आरपी सिंह ने वित्तीय वर्ष की समाप्ति पर राजस्व वसूली के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। सोमवार कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा, राजस्व प्रभारी जागेश्वर पाठक सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी आचार्य कृपलानी वार्ड माधवनगर में राजस्व वसूली के लिए पहुंचे। बताया जा रहा है कि दुर्मुखदास नानकराम के 65 हजार 548 रुपये व ऊषा देवी के दुकान का 98 हजार 438 रुपये टैक्स बकाया था। जब अधिकारियों ने टैक्स जमा करने कहा तो दुकानदार विवाद करने लगे।

 

किसानों के खून-पसीने की कमाई बर्बाद, करोड़ों रुपये की हजारों क्विंटल धान अफसरों की लापरवाही से खराब, देखें वीडियो

 

हिदायत देकर चले आए अधिकारी
बताया जा रहा है कि काफी देरतक नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ बकायादारों का विवाद चलता रहा। अधिकारियों ने बताया कि बकायादारों ने देखते ही देखते भीड़ बुला ली। ऐसे में नगर निगम के अधिकारी पुलिस बल न होने के कारण बगैर वसूली के ही लौट आए। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि शीघ्र ही टैक्स नहीं जमा किया गया तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Home / Katni / 20 साल से जमा नहीं कर रहे टैक्स, वसूली करने पहुंची टीम को घेरा, विवाद के चलते उल्टे पांव लौटे अधिकारी-कर्मचारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो