scriptकोरोना वैक्सीनेशन के लिए बड़ी संख्या मेंं पहुंचे बुजुर्ग, बोले-सुरक्षा के लिए जरूरी | Large number of elderly people arrived for Corona vaccination | Patrika News
कटनी

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए बड़ी संख्या मेंं पहुंचे बुजुर्ग, बोले-सुरक्षा के लिए जरूरी

जिलेभर में 6 कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर में 382 ने लगवाया टीका.

कटनीJan 21, 2021 / 11:09 am

raghavendra chaturvedi

corona vaccination

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए अपनी बारी का इंतजार करतीं महिला एवं बाल विकास की कर्मचारी यशोदा खरे, ओमवती साहू, सीमा परौहा, प्रीति पांडेय, राजश्री सेन, सुनीता अहिरवार, सरला शुक्ला, निशा शर्मा व अन्य.

कटनी. कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उठ रहे सवालों के बीच 20 जनवरी को जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में बुजुर्ग महिलाएं पहुंची। टीका लगवाने के लिए बूथ में अपनी बारी के इंतजार में कतार में बैठीं। बुधवार को महिला एवं बाल विकास विभाग के कर्मचारियों के लिए टीकाकरण का दिन था। इसमें बुजुर्ग कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने टीका लगवाकर कहा स्वयं और समाज की सुरक्षा के लिए टीका जरूरी है। टीकाकरण के बाद अपने अनुभव बताईं कहा कि अच्छा लगता है, टीका का कोई साइड इफैक्ट नहीं है।

सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मुढिय़ा ने बताया कि टीकाकरण में किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इस आशय की जानकारी चिन्हित लोगों को दी जा रही है। लोगोंं का भ्रम दूर किया जा रहा है।

इस बीच मसुरहा वार्ड की 57 वर्षीय आंगनबाड़ी सहायिका मुन्नी सोनी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौर में जब लोगों को अपना जीवन बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ा तो अब वैक्सीन राहत लेकर आई है। इससे कोई तकलीफ नहीं हुई।

बीडी अग्रवाल की 52 वर्षीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मीना शुक्ला के अनुसार कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उठ रहे सवाल व्यर्थ है। बुधवार को वैक्सीन लगवाने के बाद किसी प्रकार से कोई तकलीफ नहीं हुई।

आंगनबाड़ी सहायिका 54 वर्षीय साधना बिलैया ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग से संदेश मिलने के बाद टीका लगवाया। टीकाकरण के बाद मन का भ्रम दूर हुआ। किसी प्रकार से तकलीफ नहीं हुई। सबको टीका लगवाना चाहिए।

वहीं जिला अस्पताल मेंं सहायक के पद पर सेवाएं दे रहे 57 वर्षीय प्रताप सिंह राणा ने बताया कि टीका लगवाने के बाद इससे कोई दिक्कत नहीं हुई। कोरोना की वैश्विक चुनौती के बीच स्वयं और समाज की सुरक्षा के लिए टीकाकरण जरूरी है।

यह है तीन दिनों में टीकाकरण की स्थिति
16, 18 और 20 जनवरी को जिले के बूथों में क्रमश: जिला अस्पताल में 96, 107 व 99, विजयराघवगढ़ में 75, 66 व 89, रीठी में 80, 72 व 90, बड़वारा में 80, 77 व 21 और उमरियापान में 95, 85 व 83 रही। बतादें कि सभी बूथ मिलाकर प्रतिदिन 6 सौ लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित कर मोबाइल में मैसेज भेजा रहा है। वैक्सीनेशन में लगातार संख्या कम हो रही है।

राजस्व और पुलिस के फ्रंट लाइन वर्करों के लिए आज बनेगी रणनीति

कोरोना वैक्सीनेशन के द्वितीय चरण में राजस्व और पुलिस विभाग के फ्रंट लाइन वर्करों को शामिल किया जाएगा। इसके लिए 21 जनवरी को वीडियो कांफ्रेसिंग में आगे की तैयारी पर रणनीति बनेगी। टीकाकरण का यह चरण 23 जनवरी के बाद प्रारंभ होगा।

यह भी जानें
– मंगलवार, शुक्रवार और अवकाश के दिनों को छोड़कर प्रतिदिन चिन्हित स्थानों पर लगेगा टीका।
– 23 जनवरी तक पहले चरण में होगा टीकाकरण। द्वितीय चरण में राजस्व और पुलिस विभाग के लिए जल्द घोषित होगा तारीख।
– कर्मचारियों के बाद बुजुर्ग और बीमार व्यक्तियों को होगा टीकाकरण।

Home / Katni / कोरोना वैक्सीनेशन के लिए बड़ी संख्या मेंं पहुंचे बुजुर्ग, बोले-सुरक्षा के लिए जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो