scriptVIDEO: मारी टॉर्च तो सामने खड़ा दिखा ये खूंखार जानवर, इस गांव के समीप किया गाय का शिकार, दहशत में ग्रामीण | Leopard hunting of cow in katni | Patrika News
कटनी

VIDEO: मारी टॉर्च तो सामने खड़ा दिखा ये खूंखार जानवर, इस गांव के समीप किया गाय का शिकार, दहशत में ग्रामीण

पिपरिया सहलावन क्षेत्र के भटगवां बीट पीएफ 295 बंदरचुआ प्वाइंट की घटना

कटनीApr 09, 2019 / 11:49 am

balmeek pandey

Leopard hunting of cow in katni

Leopard hunting of cow in katni

कटनी/पिपरिया सहलावन. ढीमरखेड़ा वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पिपरिया सहलावन में तेंदुए द्वारा एक गाय का शिकार कर लिया गया है। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। सूचना पर वन विभाग की टीम ने घटना स्थल का मौका मुआयना करते हुए तेंदुए का मूमेंट ले रहा है। जानकारी के अनुसार जंगल के किनारे एक तेंदुए ने गाय का शिकार किया है। घटना शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात की बताई जा रही है। गाय पिपरिया सहलावन निवासी कढोरीलाल चौधरी की है। यह घटना भटगवां बीट पीएफ 295 बंदरचुआ प्वाइंट के पिपरिया सहलावन की है। इस बारे में कढोरी चौधरी ने बताया कि वो हमेशा की तरह अपनी गाय को शाम में रोजाना घूमने फिरने के लिए छोड़ देता था। जो कि एकाध घंटे में वापस घर लौट आती थी,यही उन्होंने शनिवार शाम को भी किया, पर गाय रात भर नहीं लौटी। रात में दस बजे तक उसकी तलाश की। रविवार की सुबह अनोखी पटेल द्वारा सूचना मिली की गाय बंदरचुआ के जंगल के पास विष्णु कोल के खेत की बाड़ी के समीप पड़ी है। किसी जंगली जानवर ने उसका शिकार कर लिया है। उसने मौके पर पहुंचकर अपनी गाय होने की शिनाख्त की। विष्णु कोल रात में महुआ बीन रहा था, घटना रात के करीब बारह से एक बजे की है। जब उसने हलचल सुनी तो टार्च मारकर देखा तो एक तेंदुआ द्वारा गाय को मारकर खा रहा था। आंखें टार्च की रोशनी में चमक रहीं थी, डर के कारण उसे नहीं खदेड़ पाया और वहीं छिप गया।

मौके पर पहुंचा वन अमला
जंगल के सुरक्षाकर्मियों द्वारा संबंधित फॉरेस्ट गार्ड राजेश झारिया को सूचना दी। मौके पर पहुंचे वन अधिकारी ने कार्यवाही करते हुये वरिष्ठ अधिकारियों को इस घटना से अवगत कराया। शाम में ढीमरखेड़ा रेंजर आइपी मिश्रा और डिप्टीरेंजर अनिल सिंह ने पहुंचकर घटना का मुआयना करते अग्रिम कार्यवाही की। इस दौरान आधार कार्ड, पासबुक, फोटो सहित पंचायत से प्रमाणपत्र बनवाकर जमा कराने कहा गया। इसके बाद मुआवजा राशि दिलवाने की बात कही। इस घटना से पशुपालकों में अपने पशुओं को लेकर दहशत का माहौल देखने मिल रहा है।

कुछ दिनों पहले कुआं में दिखा
एक सप्ताताह पहले बहोरीबंद क्षेत्र के ग्राम कुआं समीप ग्राम खंदवाना में तेंदुआ दिखाई दिया था। यहां तक कि एक वन कर्मी को भी घायल कर चुका है। कुछ दिन बाद वह एक खदान के समीप बैठा मिला। पिछले कई दिनों से तेंदुआ आसपास के क्षेत्र में घूम रहा है। ऐसे में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

Home / Katni / VIDEO: मारी टॉर्च तो सामने खड़ा दिखा ये खूंखार जानवर, इस गांव के समीप किया गाय का शिकार, दहशत में ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो