scriptजिला सीइओ, तहसीलदार की मौजूदगी में खुला स्ट्रांग रूम का ताला, बसों से थाना पहुंची सामग्री | Lock of strong room opened in presence of District CEO, Tehsildar | Patrika News
कटनी

जिला सीइओ, तहसीलदार की मौजूदगी में खुला स्ट्रांग रूम का ताला, बसों से थाना पहुंची सामग्री

-बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं, 12वीं की शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय माधवनगर से हुआ वितरण, पेटी लेकर सामग्री लेने केंद्र पहुंंचे केंद्राध्यक्ष, देरशाम तक चला वितरण का कार्यक्रम

कटनीFeb 27, 2020 / 09:49 am

dharmendra pandey

center

केंद्र में रखी पेटियां।

कटनी. शासकीयउत्कृष्ट विद्यालय माधवनगर से बुधवार को बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं, 12वीं की सामग्री का वितरण हुआ। सुबह 10.30 बजे से शुरू हुआ सामग्री वितरण का कार्य देरशाम तक चला। जिला सीइओ जगदीश चंद्र गोमे, तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव, जिला शिक्षाधिकारी बीबी दुबे की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम का ताला खुला। पेटी लेकर केंद्र पुहंचे केंद्राध्यक्ष वितरण केंद्र से सामग्री लेकर रवाना हुए और संबंधित थानों में परीक्षा सामग्री रखवाई।
माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं और 12वीं की दो व तीन मार्च से शुरू हो रही है। बुधवार को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा सामग्री का वितरण किया गया। यह दो दिन तक चलेगा। पहले दिन यानि 26 फरवरी को 62 परीक्षा केंद्रों के लिए सामग्री बांटी गई। इसमें चार विकासखंड बहोरीबंद बड़वारा, ढीमरखेड़ा और विजयराघवगढ़ शामिल है। 27 फरवरी को कटनी और रीठी विकासखंड के लिए सामग्री का वितरण किया जाएगा। इसके अंतर्गत 37 केंद्र आएंगे। स्ट्रांग रूम का ताला खुलवाने पहुंचे जिला पंचायत सीइओ गोमे ने जिला शिक्षाधिकारी बीबी दुबे और शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की प्राचार्य विभा श्रीवास्ताव से कहा कि परीक्षा सामग्री के वितरण के समय यह विशेष ध्यान दिया जाए कि किसी दूसरे केंद्र की सामग्री किसी दूसरे केदं्र में न जाए। एक ही जगह दो से तीन बार मिलान कर ले। इसके बाद ही सामग्री का वितरण हो। सामग्री वितरण के दौरान माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल से अरूण सितपाल, बुद्ध सिंह, चंद्रभान थाना, सहायक संचालक आरएस पटेल, मुकेश द्विवेदी, परीक्षा प्रभारी बीडी बाजपेयी सहित बड़ी संख्या में स्कू ल शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।
कक्षा 10वीं में 2058, 12वीं में 13028 परीक्षार्थी होंगे शामिल
दो और तीन मार्च से शुरू हो रही परीक्षा के लिए जिलेभर में 99 केदं्र बनाए गए हैं। कक्षा 10वीं की परीक्षा में 20, 058 और 12वीं की परीक्षा में 13028 विद्यार्थी शामिल होंगे। जिलेभर में परीक्षा के लिए बनाए गए 99 केंद्रों में 16 को संवेदनशील बनाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो