scriptमहत्वपूर्ण जंक्शन में बढ़ा सुरक्षा का दायरा, शुरू हुई लगेज स्कैनर मशीन, देखें वीडियो | Luggage scanner machine started in Katni Junction | Patrika News
कटनी

महत्वपूर्ण जंक्शन में बढ़ा सुरक्षा का दायरा, शुरू हुई लगेज स्कैनर मशीन, देखें वीडियो

महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन कटनी जंक्शन की सुरक्षा अब हाईकेट हो गई है। यात्रियों को कोई भी सामान ट्रेन में ले जाना है तो पहले उसकी चेकिंग करवानी पड़ रही है। इस सुविधा के लिए मुख्य रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार में लगेज स्कैनर मशीन लगाई गई है। मशीन इंस्टॉल होने से यात्रियों को स्टेशन पर लगेज ले जाने से पहले स्कैनर में इसका परीक्षण कराना पड़ रहा है।

कटनीFeb 22, 2020 / 11:34 am

balmeek pandey

Luggage scanner machine started in Katni Junction

Luggage scanner machine started in Katni Junction

कटनी. महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन कटनी जंक्शन की सुरक्षा अब हाईकेट हो गई है। यात्रियों को कोई भी सामान ट्रेन में ले जाना है तो पहले उसकी चेकिंग करवानी पड़ रही है। इस सुविधा के लिए मुख्य रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार में लगेज स्कैनर मशीन लगाई गई है। मशीन इंस्टॉल होने से यात्रियों को स्टेशन पर लगेज ले जाने से पहले स्कैनर में इसका परीक्षण कराना पड़ रहा है। हालांकि एक ही मशीन होने के कारण यात्रियों के सामान का भार अधिक रहेगा, क्योंकि देश के कोने-कोने से यात्री यहां पहुंचते हैं। जंक्शन होने के कारण इलाहाबाद, रीवा, सिंगरौली, छत्तीसगढ़, दमोह, जबलपुर की ओर से यात्री पहुंचते हैं। पांच दिशाओं के लिए यहां से ट्रेनों का संचालन होता है। ऐसे में एक मशीन नाकाफी है। बता दें कि स्टेशन पर यह मशीन लगाने की लंबे समय से मांग थी।

 

अवैध मैरिज गार्डनों पर मेहरबान नगर निगम अफसर, डेढ़ माह में 11 को किया वैध, 34 में से एक पर भी नहीं की कार्रवाई

 

हर सामग्री की होगी जांच
आरपीएफ कर्मियों ने बताया कि मशीन चालू हो गई है। स्टेशन में जो भी व्यक्ति प्रवेश करेगा यदि वह बैग, शूटकेश, कॉर्टन, थैला आदि लिए हुए है उसे लगेज स्कैनर मशीन से गुजरना ही पड़ेगा। ट्रेनों में अवैध हथिया, शराब, मादक पदार्थ सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्री ट्रेनें तक पहुंच पाए इसके लिए यह मशीन लगाई गई है।

इनका कहना है
सुरक्षा को लेकर स्टेशन के मुख्य द्वार पर लगेज स्कैनर मशीन लगाई गई है। मशीन चालू हो गई है। मशीन का संचालन व संधारण आरपीएफ के हाथों में है। अब स्टेशन में कोई भी अनाधिकृत सामग्री ट्रेनों में नहीं जा सकेगी।
संजय दुबे, स्टेशन प्रबंधक कटनी।

Home / Katni / महत्वपूर्ण जंक्शन में बढ़ा सुरक्षा का दायरा, शुरू हुई लगेज स्कैनर मशीन, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो