scriptindian railway: स्टेशनों के बीच ट्रेनों की मार्जिन टाइम ने बढ़ाई यात्रियों की परेशानी | margin time of trains between stations increased hassle of passengers | Patrika News
कटनी

indian railway: स्टेशनों के बीच ट्रेनों की मार्जिन टाइम ने बढ़ाई यात्रियों की परेशानी

13 किलोमीटर पहले झलवारा स्टेशन पर एक बजे पहुंची शालिमार-उदयपुर एक्सप्रेस, 1 घंटे 10 मिनट में पहुंची मुड़वारा.

कटनीJan 26, 2020 / 10:11 pm

raghavendra chaturvedi

Indian railway: बगैर टिकट सफर करने वालों पर शिकंजा

Indian railway: बगैर टिकट सफर करने वालों पर शिकंजा

कटनी. शालिमार से उदयपुर जाने वाली 19659 उदयपुर सिटी एक्सप्रेस 20 जनवरी की दोपहर दस मिनट विलंब से 2.25 बजे कटनी मुड़वारा स्टेशन पहुंची। ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने बताया कि यह एक्सप्रेस गाड़ी कटनी मुड़वारा से महज 13 किलोमीटर पहले झलवारा स्टेशन पर दोपहर 1.15 बजे पहुंच गई और स्टेशन पहुंचने में 1 घंटे 15 मिनट का समय लगा। यात्रियों ने बताया कि रेलवे प्रबंधन द्वारा कई एक्सप्रेस ट्रेनों का दो स्टेशनों के बीच दूरी के अनुपात में मार्जिन समय ज्यादा रखने का खामियाजा अब यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।
19659 का कटनी मुड़वारा स्टेशन पहुंचने का समय दोपहर 2.15 बजे है और इससे पहले 128 किलोमीटर दूर शहडोल से छूटने का समय 2 घंटे 35 मिनट पहले सुबह 11.40 बजे नियत किया गया है। यात्रियों ने बताया कि उदयपुर सिटी एक्सप्रेस को बिना स्टॉपेज के ही झलवारा स्टेशन में आधा घंटा और न्यू कटनी जंक्शन (एनकेजे) आउटर पर आघा घंटे से ज्यादा समय तक खड़ी कर दी गई।
इन दोनों ही स्थानों पर ट्रेन नहीं रुकती तो कटनी मुड़वारा स्टेशन समय से पहले पहुंचती और यात्रियों को स्टेशन में जरुरत का समान लेने के लिए समय मिलता। इस ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने बताया कि कटनी मुड़वारा में ट्रेन के विलंब से पहुंचने के कारण कटनी मुख्य स्टेशन से कई यात्रियों की ट्रेन छूट जाती है। इस संबंध में पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर जोन के सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित का कहना है कि पता करते हैं कि ट्रेन एनकेजे आउटर पर क्यों खड़ी रही। बिना कारण के यात्री ट्रेन को खड़ी किए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो