scriptआयुक्त कार्यालय में रखी लिफाफे में बंद मेयर इन काउंसिल की सूची | Mayor in Council, List, Commissioner, Lateness, Mayor, Katni News | Patrika News
कटनी

आयुक्त कार्यालय में रखी लिफाफे में बंद मेयर इन काउंसिल की सूची

नगरनिगम में मेयर इन काउंसिल गठन का आज अंतिम दिन, सूची जारी करने में लेटलतीफी

कटनीAug 14, 2022 / 05:59 pm

narendra shrivastava

Mayor in Council, List, Commissioner, Lateness, Mayor, Katni News

Mayor in Council, List, Commissioner, Lateness, Mayor, Katni News

कटनी। शहर की जनता ने जिस निर्दलीय प्रत्याशी को मतदान कर महापौर बनाया अब उसी महापौर के समर्थन में जनता द्वारा चुने गए पार्षद आगे नहीं आ रहे हैं। पार्षद पार्टियों की गाइड लाइन में बंधे हुए हैं और पार्टियां मेयर इन काउंसिल पर समर्थन देने के लिए अब तक राजी नहीं हुई हैं। हालांकि महापौर प्रीति सूरी ने मेयर इन काउंसिल गठन कर सदस्यों की सूची नगरनिगम आयुक्त को बंद लिफाफे में भेज दी है।
जानकारी के अनुसार नगरनिगम मेयर इन काउंसिल के गठन का 14 अगस्त अंतिम दिन है। सूची जारी करने को लेकर नगरनिगम के अधिकारी व जनप्रतिनिधि चुप्पी साधे हुए हैं। कांउसिल में किस पार्टी के पार्षदों को शामिल किया गया है, यह स्पष्ट करने में जनप्रतिनिधि कतरा रहे हैं। दूसरी ओर नगरनिगम आयुक्त मेयर इन काउंसिल के गठन से संबंधित पत्र बंद लिफाफा में प्राप्त होने की जानकारी दे रहे हैं लेकिन उस लिफाफे को रविवार को खोलने की बात कह रहे हंै। बरहाल काउंसिल गठन को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि महापौर के लिए काउंसिल गठित करने से ज्यादा भाजपा व कांग्रेस से सहयोग लेना मुश्किल हो रहा है। जन मत से महापौर बनीं प्रीति सूरी को भाजपा समर्थन देने के मूड में नजर नहीं आ रही है तो दूसरी ओर कांग्रेस भी अबतक सहमत नहीं है।

भाजपा पार्षद और निर्दलीय को मिल सकती है जगह
भाजपा पार्टी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव जीतने वाली महापौर प्रीति सूरी मेयर इन काउंसिल में निर्दलीय पार्षदों को जगह दे सकतीं हैं। निर्दलीय पार्षदों को भाजपा पार्टी में अबतक शामिल नहीं किया गया है। दूसरी ओर भाजपा पार्षदों को भी शामिल किए जाने की चर्चा है। हालांकि भाजपा पार्टी के जिलाध्यक्ष पार्टी के पार्षदों के काउंसिल में शामिल न होने की बात पहले ही कह चुके हैं।

महापौर द्वारा मेयर इन काउंसिल के गठन से संबंधित दस्तावेज बंद लिफाफे में भेजे गए हैं। तिरंगा अभियान की व्यस्तता के चलते अब तक लिफाफा नहीं खोला है।
– सतेन्द्र धाकरे, आयुक्त ननि

Home / Katni / आयुक्त कार्यालय में रखी लिफाफे में बंद मेयर इन काउंसिल की सूची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो