scriptकटनी-मुड़वारा से बीना के बीच 8 अप्रैल से चलेगी मेमू ट्रेन | MEMU train will run between Katni-Mudwara to Bina from April 8 | Patrika News
कटनी

कटनी-मुड़वारा से बीना के बीच 8 अप्रैल से चलेगी मेमू ट्रेन

इटारसी-सतना इंटरसिटी ट्रेन से भी छोटे स्टेशनों के यात्रियों को मिलेगी राहत.

कटनीApr 03, 2021 / 12:42 pm

raghavendra chaturvedi

Crowd of passengers in Katni South railway station.

कटनी साउथ रेलवे स्टेशन में यात्रियों की भीड़।

कटनी. छोटे स्टेशनों के रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रबंधन ने दो ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। इसमें आठ अप्रैल से कटनी मुड़वारा स्टेशन से बीना के बीच चलने वाली मेमू स्पेशल ट्रेन क्रमांक 06621/06622 और इटारसी से सतना के बीच सात अप्रैल से चलने वाली इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन क्रमांक 05771 शामिल है।

बतादें कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए रेलवे द्वारा 22 अप्रैल से ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। लगभग एक साल बाद अब ट्रेनों के चलने से छोटी दूरी के यात्रियों के साथ ही गांव से शहर आकर कारोबार और रोजगार करने वालों को लाभ होगा।

ट्रेन क्रमांक 05771 इटारसी-सतना इंटसिटी ट्रेन में 11 जनरल कोच, 2 एसएलआर शामिल किए गए हैं। यह कटनी स्टेशन पर सुबह 11 बजकर 27 मिनट में पहुंचेगी व 11.30 में रवाना होगी। इसी तरह ट्रेन क्रमांक 05672 सतना-इटारसी इंटरसिटी 8 अप्रैल से चलेगी। इसमें भी 13 कोच रहेंगे। यह कटनी स्टेशन पर दोपहर एक बजकर 47 मिनट में पहुंचेगी व 1.50 पर रवाना होगी।

कटनी मुख्य स्टेशन के प्रबंधक संजय दुबे के अनुसार रेल यात्रियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए पमरे ने और ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। 7 व 8 अप्रैल से 4 ट्रेनों का परिचालन कटनी से होगा। जिसमें हजारों यात्रियों को सुविधा मिलेगी। इसके लिए आवश्यक तैयारी की जा रही है।

Home / Katni / कटनी-मुड़वारा से बीना के बीच 8 अप्रैल से चलेगी मेमू ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो