मानसिक विछिप्त युवक को बड़वारा थाने में नहीं मिली पनाह, स्टॉफ ने भगाया

उज्जैन में काम करने गए थे झारखंड के पलामू जिले के दो युवक, एक साथी की तबीयत बिगड़ी तो लौट रहे थे गांव.

रुपौंद स्टेशन में ट्रेन से उतर गया विछिप्त युवक, साथी ने गांव में दी सूचना, रेलवे स्टॉफ थाना कर्मचारियों के करते रहे मिन्नतें.

कटनी. बड़वारा थाने में अमानवीयता का ताजा मामला सामने आया है। एक मानसिक विछिप्त युवक को उसके परिजनों के आने तक थाने में बैठाने के लिए रुपौंद रेलवे का स्टॉफ मिन्नते करता रहा लेकिन थाना कर्मचारियों का दिल नहीं पसीजा। युवक को भगा दिया।

उज्जैन से झारखंड के पलामू जिले के चैनपुर गांव लौट रहे मानसिक विछिप्त युवक रविवार की सुबह 18233 इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस से सफर के दौरान अचानक रुपौंद स्टेशन में ट्रेन से उतर गया। इशरफिल अंसारी नाम के विछिप्त युवक ने ट्रेन के उतरते ही खेत की ओर दौड़ लगा दी। तभी उसके साथी मो. शाहिद भी ट्रेन से उतरा और इशरफिल के पीछे भागा। उसे खेत से पकड़कर वापस स्टेशन तक लाया, तब ट्रेन छूट चुकी थी।

परेशान युवक शाहिद ने बताया कि दोनो साथी झारखंड से काम की तलाश में जनवरी माह में उज्जैन गए थे। वहां काम के दौरान 15 फरवरी को अचानक इशरफील की तबियत बिगड़ गई और वह मानसिक रुप से बीमार हो गया। उसे ट्रेन से अनूपपुर आगे अंबिकापुर और फिर बस से गांव ले जा रहे थे तभी इशरफिल रुपौंद स्टेशन में उतर गया।

साथी युवक ने घटना की जानकारी गांव में परिजनों को दी और वे वाहन लेकर उसे लेने के रवाना हो गए। इस बीच परिजनों ने कहा कि इशरफील को नजदीकी थाने में बैठा दिया जाए ताकि वह सुरक्षित रहे। शाहिद ने परेशानी से रुपौंद स्टेशन मास्टर को अवगत कराया और रेलवे कर्मचारियों के साथ इशरफिल को बड़वारा थाने भिजवाया गया। शाहिद ने बताया कि बड़वारा थाने में परेशानी सुनने के बाद युवक को रखने से मना कर दिया गया।

टीआइ बोले सीसीटीवी फुटेज निकलवाकर देख रहे किस स्टॉफ ने भगाया
मानसिक विछिप्त युवक को थाने में पनाह नहीं मिलने को लेकर पत्रिका रिपोर्टर ने थाना प्रभारी हरवचन सिंह से जानकारी ली तो मोबाइल बंद मिला। घटना से एसपी ललित शाक्यवार को अवगत कराया गया और उन्होंने जांच के निर्देश दिए। फौरन ही बड़वारा थाना टीआइ हरकत में आए। घटना की जानकारी ली तो थाना स्टॉफ ने युवकों के आने से ही इंकार कर दिया। फिर टीआइ रुपौंद स्टेशन पहुंचे तो दोनों युवक मिले। टीआइ ने बताया कि थाने से सीसीटीवी फुटेज निकलवाकर पता लगाएंगे कि किस स्टॉफ ने भगाया है। ठोस कार्रवाई की जाएगी।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned