scriptहिण्डौनसिटी में ठहरने लगी सुपरफास्ट हॉली-डे ट्रेनें | superfast Holiday trains stopage in the HindunCity | Patrika News
करौली

हिण्डौनसिटी में ठहरने लगी सुपरफास्ट हॉली-डे ट्रेनें

हिण्डौनसिटी. दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग स्थित बी-श्रेणी के हिण्डौनसिटी रेलवे स्टेशन के अब दिन फिरने लगे हैं। यहां चार सुपरफास्ट होली-डे ट्रेनों का ठहराव शुरू किया गया है। सोमवार मध्यरात से ही यह व्यवस्था लागू भी हो गई है।

करौलीOct 04, 2016 / 01:10 am

Abhishek ojha

हिण्डौनसिटी. दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग स्थित बी-श्रेणी के हिण्डौनसिटी रेलवे स्टेशन के अब दिन फिरने लगे हैं। यहां चार सुपरफास्ट होली-डे ट्रेनों का ठहराव शुरू किया गया है। सोमवार मध्यरात से ही यह व्यवस्था लागू भी हो गई है। राजस्थान पत्रिका में ‘अव्यवस्थाओं का स्टेशन’ अभियान चार सितंबर से शुरू किया गया था। समाचारों की शृंखला में छह सितंबर को ‘रुके सुपरफास्ट तो बने बात’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया। इसमें जिन एक्सप्रेस व सुपरफास्ट ट्रेनों का यहां ठहराव नहीं हो रहा था, उन्हें रोकने की मांग उठाई गई थी। इसके अलावा अन्य अव्यवस्थाओं को लेकर भी लगातार समाचार प्रकाशित किए गए। रविवार को यहां दौरे पर आई डीआरएम सीमा कुमार व सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने भी पत्रिका की मुहिम की सराहना करते हुए समस्याओं के समाधान प्राथमिकता से कराने की बात कही थी। 
इसके बाद जागे रेलवे प्रशासन ने इस ओर सुध लेते हुए यह कदम उठाया। रेलवे प्रशासन ने यहां चार सुपरफास्ट ट्रेनों का ठहराव शुरू करने के साथ स्टेशन पर वातानुकूलित वीआईपी वेटिंग कक्ष का उद्घाटन, स्टेशन पर रंग-रोगन समेत सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया गया। इससे स्टेशन स्वरूप ही निखरा नजर आने लगा है।
इन ट्रेनों का ठहराव हुआ शुरू

बांद्रा से गोरखपुर होली डे सुपरफास्ट ट्रेन रविवार शाम 21.45 बजे आकर रुकेगी तथा दो मिनट बाद 21.47 बजे यहां से प्रस्थान करेगी। इसी प्रकार गोरखपुर से बांद्रा होली-डे का सोमवार रात 12.50 बजे (रेलवे समय 00.50 ओवर बजे) आगमन तथा दो मिनट ठहराव के बाद 12.52 बजे (रेलवे समय 00.52 ओवर बजे) प्रस्थान, बांद्रा से जम्मूतवी होली डे सुरफास्ट टे्रन का सोमवार रात 23.05 बजे आगमन तथा पांच मिनट के ठहराव के बाद 23.10 बजे प्रस्थान, जम्मूतवी से बांद्रा का बुधवार दोपहर 13.00 बजे आगमन तथा पांच मिनट के ठहराव के बाद 13.05 बजे प्रस्थान होगा।
यात्रियों का रहता है दबाव 

स्टेशन पर यात्रियों का दबाव रहने के चलते यहां ठहरने वाली ट्रेनों में भीड़ रहती है। यात्रियों को डिब्बों में सीट मिलना तो दूर गैलेरी में खड़े रहने को जगह नहीं रहती। उन्हें शौचालय या पायदान पर लटक कर यात्रा करनी पड़ती है। इससे स्थानीय स्टेशन समेत इस मार्ग पर आए दिन ट्रेन की चपेट में आने के हादसे हो रहे हैं। चार सुपरफास्ट ट्रेनों के ठहराव से यात्रियों को राहत मिलने के साथ हो रहे ट्रेन से गिरने के हो रहे हादसों में भी कमी आएगी।
शुरू हो गया सुपर फास्ट ट्रेनों का ठहराव

स्टेशन पर चार सुपरफास्ट होली-डे ट्रेनों का ठहराव सोमवार मध्य रात से ही शुरू हो गया है। इससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

अशोक शर्मा, ड्यूटी स्टेशन मास्टर, हिण्डौनसिटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो