scriptजिला अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप, देखें वीडियो | Mother and child died in district hospital, family accused doctors of | Patrika News
कटनी

जिला अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप, देखें वीडियो

घटनाा की जानकारी मिलते ही कटनी-मुड़वारा विधायक पहुंचे अस्पताल, कोतवाली पहुंचकर पीडि़त व परिजनों ने की शिकायत
 

कटनीOct 24, 2019 / 11:04 am

dharmendra pandey

mla

अस्पताल पहुंचे विधायक से शिकायत करता पीडि़त।

कटनी. जिला अस्पताल में डिलेवरी कराने आईं एक महिला व उसके बच्चे की मौत हो गई। जच्चा-बच्चा की मौत पर पीडि़त व परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर पर लापरवाही करने का आरोप लगाया। कार्रवाई करने को लेकर अस्पताल परिसर में हंगामा किया। प्रबंधन के खिलाफ नारे बाजी की और कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।
नई बस्ती निवासी पीडि़त दुर्गा प्रसाद सोंधिया ने बताया कि 23 अक्टूबर को सुबह 9 बजे वह पत्नी रेखा सोंधिया की डिलेवरी कराने जिला अस्पताल लेकर आया था। जांच कराने के बाद दोपहर 2.30 बजे के करीब ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने महिला को प्रसूता वार्ड में भर्ती किया। पेट के भीतर ही बच्चे की पल्स मिलना बंद होने की जानकारी दी गई थी। खून की व्यवस्था करने को कहा गया। जिसका भी इंतजाम हो गया था। इसके बाद भी डॉक्टरों ने इलाज नहीं किया। कोई भी डॉक्टर देखने भी नहीं आया। रात 2.30 बजे के लगभग जबलपुर के लिए रैफर कर दिया गया। सुबह 4 से 5 बजे के लगभग महिला व पेट के भीतर ही बच्चे की मौत हो गई।

रुपये कमाने के पीछे मर गईं हैं डॉक्टरों की मानवता
जच्चा-बच्चा की मौत व परिजनों के हंगामे की सूचना मिलते ही कटनी-मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल, अजय सरावगी, जयनारायण निषाद व श्याम निषाद जिला अस्पताल पहुंचे। पीडि़त व दूसरे मरीजों ने विधायक जायसवाल से अस्पताल में सही तरीके से इलाज नहीं मिलने व डॉक्टरों पर रुपये मांगने का आरोप लगाया। जिस पर विधायक ने कहा कि धरती का भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों की मानवता मर गई हैं। डॉक्टरों की इस हरकत पर नाराजगी जताई और कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया।

2 घंटे से अधिक समय तक मचा रहा बवाल
जिला अस्पताल में महिला व पेट में बच्चे की मौत को लेकर दो घंटे से अधिक समय तक बवाल मचा रहा। गुस्साएं परिजन गेट पर खड़े होकर हंगामा मचाया। परिसर के भीतर सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई। जिसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को लगी। जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने गेट पर मौजूद लोगों को इधर-उधर किया। हंगामा कर रहे लोग पीडि़त को लेकर कोतवाली पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई।

-दुर्गा सोंधिया ने पत्नी व पेट में ही बच्चे की मौत को लेकर डॉक्टरों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है। शिकायत भी दर्ज कराई है। शव को कब्जे में लेकर पीएम करवाया जा रहा है। शिकायत के अधार पर जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
वीके विश्वकर्मा, कोतवाली टीआई।

Home / Katni / जिला अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो