अपनी ही बेटियों के लिए चुनी मौत, मरने के बाद भी बेटियां पुकारती रहीं मम्मी-मम्मी, देखें वीडियो

मासूम प्राची को पता नहीं था कि अब इस दुनिया में नहीं उसकी मां, दर्द से कराहती पुकारती रही मम्मी-मम्मी

By: shivpratap singh

Updated: 13 Mar 2018, 12:09 PM IST

कटनी. गंभीर रूप से घायल ४ साल की प्राची का जिला अस्पताल में इलाज कर रहे स्वास्थ्यकर्मी भी उस समय आवाक रह गए जब वह दर्द में बार-बार मम्मी-मम्मी पुकारने लगे। मासूम प्राची को यह नहीं पता था कि उसकी मम्मी अब कभी उसकी आवाज नहीं सुनेगी और न लौटकर उसके पास आएगी। स्ट्रेचर पर लेटी प्राची कुछ देर दर्द से सिसकती फिर मम्मी को पुकारती। मलहम पट्टी के बाद भी जब उसके सिर से खून बहना बंद नहीं हुआ तो कर्मचारी पुन: पट्टी बांधने लगे। दर्द बढ़ा तो तड़पने लगी फिर तड़प-तड़पकर मम्मी पुकारने लगी। इसी दौरान एक नर्स ने उसे सहारा दिया। उसे सीने से लगाया और शांत करवाते हुए कर्मचारी को पट्टी बांधने के लिए कहा। मासूम कुछ पल के लिए सिसकते हुए शांत हो गई। दोनों घायल बहनों को अस्पताल के एक ही वार्ड में एक ही पलग पर भर्ती किया गया। घायलों को अस्पताल लेकर आए ट्रैकमैन अनिल कुमार और कविता अरोरा तबतक मौजूद रहे जबतक उनका इलाज पूरा नहीं हो गया।
गले में आईकार्ड, स्कूल के लिए थे तैयार
नया पब्लिक हायर सेेकेंडरी स्कूल कुठला के केजी-१ व दूसरी कक्षा में पढऩे वाले दोनों घायल बच्चों के गले में आईकार्ड लटका मिला। दोनों ने स्कूल यूनिफार्म पहनी थी। पुलिस ने बताया कि सभंवत: दोनों बच्चे स्कूल जाने के लिए तैयार हुए थे और इसी बीच पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया और महिला ने यह आत्मघाती कदम उठा लिया।

पति-पत्नी में होता था विवाद
कुठला पुलिस ने बताया कि मृतिक कविता व उसके पति राजेश पटेल में आएदिन विवाद होने की जानकारी स्थानीय लोगों ने दी है। यह भी बताया है कि उनकी आपस में नहीं बनती थी। कविता ने राजेश के खिलाफ पूर्व में प्रताडि़त किए जाने का प्रकरण भी दर्ज करवाया था। जो कि न्यायालय में विचाराधीन है।
इनका कहना
मृतिका के मायके पक्ष ने अबतक बयान दर्ज नहीं कराए हैं। आत्महत्या का कारण अबतक अज्ञात है। पति-पत्नी में विवाद होने की बात बस्ती के लोगों ने बताई है। प्रकरण की जांच कर रहे हैं।
समरजीत सिंह, थाना प्रभारी, कुठला थाना

Show More
shivpratap singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned