mp chunav विजयराघवगढ़ छोड़ तीन विधानसभा में प्रभावी नहीं रहे दूसरे दल

mp chunav विजयराघवगढ़ छोड़ तीन विधानसभा में प्रभावी नहीं रहे दूसरे दल
mp chunav Second party to leave Vijayaraghavgarh in three Assembly

raghavendra chaturvedi | Publish: Dec, 13 2018 08:09:45 AM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

जीतने और हारने वाले प्रत्याशी के वोट अंतर तक भी नहीं पहुंच सके बसपा, आप व निर्दलीय, वोट कटवा ही साबित हुए

कटनी. जिले की चारों विधानसभा में मतगणना के बाद वोटों के नफा नुकसान की समीक्षा हो रही है। जीतने वाले प्रत्यााशी जीत में कम अंतर को लेकर पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनसे चूक कहां हो गई तो हारने वाले प्रत्याशी इस प्रयास में जुटें हैं कि उनको नुकसान कहां से हो गया। इन सबके बीच कटनी जिले के चारों विधानसभा में बसपा, आम आदमी पार्टी से लेकर चुनाव में दमखम के साथ मैदान में उतरे निर्दलीय प्रत्याशियों पर जनता के भरोसे की बात करें तो आंकड़ें बताते हैं कि विजयराघवगढ़ विधानसभा को छोड़कर तीनों ही सीटों में इन दलों के प्रत्याशी इस स्थिति में नहीं रहे कि हारने वाले प्रत्याशी को जीत मिल जाती।
विजयराघवगढ़ विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी संजय पाठक ने कांग्रेस की पद्मा शुक्ला को 13 हजार 738 मतों से हराया है। इस विधानसभा में तीसरे स्थान पर रहे बसपा प्रत्याशी रामसरोव के 7482, चौथे पर रहे निर्दलीय राजेंद्र के 3376 और नोटा के 3974 वोट को मिला देनें पर ही जीत के अंतर से ज्यादा वोट 14832 तक पहुंच रहा है। अलग-अलग में तो इस विधानसभा में भी बसपा व निर्दलीय प्रत्याशी वोट कटवा ही साबित हुए हैं।
जिले की चारों विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों को निर्णायक वोट भले ही नहीं मिले, लेकिन तीसरा स्थान प्राप्त करने में पार्टी के प्रत्याशी सफल रहे हैं। बड़वारा विधानसभा में बसपा प्रत्याशी अजय गौटिया को 5942 मत, विजयराघवगढ़ में बसपा के रामसरोवर को 7482, मुड़वारा में प्रमोद गुप्ता को 4252 और बहोरीबंद में बसपा के गोविंद पटैल को 5143 वोट मिले।
अमूमन राजनीति में जीत का समीकरण बैठाने वाले चौथे स्थान में रहे प्रत्याशियों के वोट को भी गुणा भाग में शामिल करते हैं। जिले की बड़वारा विधानसभा में चौथे स्थान पर 4938 वोट लेकर गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी के अरविंद तेकाम रहे तो विजयराघवगढ़ में निर्दलीय राजेंद्र 3376 वोट लेकर चौथे स्थान पर काबिज रहे। मुड़वारा में आम आदमी पार्टी के सुनील मिश्रा 2895 वोट और बहोरीबंद में निर्दलीय सत्येंद्र सिंह डब्बू 2727 वोट पाकर चौथे स्थान पर रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned