scriptअवैध प्लाटिंग व कॉलोनी पर चलीं जेसीबी, कॉलोनाइजर पर आज दर्ज होगी एफआइआर | Municipal corporation takes action on illegal colony | Patrika News
कटनी

अवैध प्लाटिंग व कॉलोनी पर चलीं जेसीबी, कॉलोनाइजर पर आज दर्ज होगी एफआइआर

नगर निगम ने अंबेडकर वार्ड गायत्री नगर में की कार्रवाई, नियम विरुद्ध तरीके से हो रही थी प्लाटिंग, बन रही थी कॉलोनी

कटनीNov 18, 2020 / 08:40 am

balmeek pandey

अवैध  प्लाटिंग व कॉलोनी पर चलीं जेसीबी, कॉलोनाइजर पर आज दर्ज होगी एफआइआर

अवैध प्लाटिंग व कॉलोनी पर चलीं जेसीबी, कॉलोनाइजर पर आज दर्ज होगी एफआइआर

कटनी. शहर में फैल रहे अवैध कॉलोनियों के मकडज़ाल पर नगर निगम द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मंगलवार को एनकेजे क्षेत्र में एक कार्रवाई की गई है। मंगलवार को अंबेडकर वार्ड गायत्री नगर के आगे पेट्रोलपंप के समीप अवैध तरीके से कॉलोनी का विस्तार किया जा रहा था। जानकारी के अनुसार रमेश शुक्ला द्वारा जमीन राजकुमार गुप्ता को बेच दी गई थी, उसके द्वारा अवैध तरीके से प्लाटिंग कर भूखंडों का विक्रय किया जा रहा था। अवैध कॉलोनी के निर्माण को लेकर लोगों ने शिकायत भी की थी। लॉकडाउन में शहर में फैले अवैध कॉलोनियों के मकडज़ाल को पत्रिका ने लगातार मुद्दा उठाया, जिसके बाद नगर निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। उपयंत्री पवन श्रीवास्तव सहित एनकेजे पुलिस व अन्य अधिकारी कर्मचारियों की मौजूदगी में दो जेसीबी लगाकर अवैध तरीके से बनाई गई सड़कों को हटाया गया है।

दर्ज कराई जाएगी एफआइआर
नियम विरुद्ध तरीके से शहर में कॉलोनी का विस्तार करने वाले कॉलोनाइजर पर एफआइआर दर्ज की जाएगी। बुधवार को कॉलोनाइजर राजकुमार गुप्ता आदि के खिलाफ एफआइआर होगी। बता दें कि शहर में रपटा पेट्रोल पंप, प्रेमनगर, अधारकाप, कलेक्ट्रेट के पीछे, कुठला, झिंझरी, गोपाल नगर सहित कई क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों का निर्माण हो रहा है, नगर निगम के टाइमकीपर, उपंयत्रियों सहित अधिकारियों की सांठगांठ से यह नियम विरुद्ध काम हो रहा है, जिससे न सिर्फ मानकों की अनदेखी हो रही है बल्कि करोड़ों रुपये के राजस्व की क्षति पहुंच रही है।

इनका कहना है
गायत्री नगर में राजकुमार गुप्ता द्वारा की गई अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की गई है। बुधवार को एफआइआर दर्ज कराई जाएगी, शहर में अन्य कॉलोनियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।
सत्येंद्र सिंह धाकरे, ननि आयुक्त।

Home / Katni / अवैध प्लाटिंग व कॉलोनी पर चलीं जेसीबी, कॉलोनाइजर पर आज दर्ज होगी एफआइआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो