scriptजंगल में पेड़ से फंदे पर लटका मिला वेयरहाउस के सुपरवाइजर का शव | Murder, Charge, Jungle, Dead body, Supervisor, Chakkajam, Katni News | Patrika News
कटनी

जंगल में पेड़ से फंदे पर लटका मिला वेयरहाउस के सुपरवाइजर का शव

हत्या का आरोप लगाकर परिजनों व ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, नेशनल हाइवे पर 4 घंटे बंद रहा आवागमन, बड़वारा थाना क्षेत्र की घटना

कटनीJul 03, 2022 / 05:56 pm

narendra shrivastava

Murder, Charge, Jungle, Dead body, Supervisor, Chakkajam, Katni News

Murder, Charge, Jungle, Dead body, Supervisor, Chakkajam, Katni News

कटनी। बड़वारा थाना क्षेत्र के पठरा-बड़वारा जंगल में 10 दिन से लापता मझगवां वेयरहाउस के सुपरवाइजर रविकांत कुशवाहा (24) निवासी भदौरा का शव शनिवार सुबह मिला। परिजनों ने शव की तलाश कर पुलिस को सूचना दी। शव पेड़ से फंदे पर लटकता मिलने पर हत्या होने का आरोप लगाते हुए आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने कटनी-चांडिल नेशनल हाइवे 43 व कटनी-बरही राजमार्ग पर चक्काजाम कर दिया। आवागमन चार घंटे के लिए पूरी तरह से बंद रहा। पुलिस को शव उठाने नहीं दिया और कार्रवाई करने से रोक दिया। दूसरी ओर पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है। इसी दौरान बड़वारा से मरीज लेकर आ रही एंबुलेस पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया, जिससे उसका कांच टूट गया।
मृतक के पिता कृष्णकुमार ने बताया कि रविकांत मझगवां स्थित ओपन कैप (वेयरहाउस) में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत था। वेयरहाउस में अनाज चोरी की शिकायत करने पर उसकी हत्या कर दी गई। 22 जून से लापता रविकांत की बड़वारा थाना रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद भी थाना प्रभारी ने कार्रवाई नहीं की। प्रदर्शनकारी बड़वारा थाना प्रभारी को हटाने व हत्या का मामला दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। चक्काजाम के तीन घंटे बाद मौके पर पहुंचकर एडिशनल एसपी मनोज केडिय़ा ने परिजनों से बात की। मामले की जांच के लिए टीम गठित करने व दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद पुलिस ने मौके पर शव के पंचनामा की कार्रवाई की। जिला अस्पताल में शव भेजकर डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम कराया गया।
छोटे भाई ने सबसे पहले देखा शव : जानकारी के अनुसार रविकांत 22 जून से लापता था। लापता को तलाशने के लिए परिजन हर जगह प्रयास कर रहे थे। शनिवार को भी रविकांत का छोटा भाई ग्रामीणों के साथ उसे तलाशते हुए जंगल पहुंचा तो वहां रविकांत का शव पेड़ पर फंदे से लटकता मिला, जिसके बाद उसने परिजनों को सूचना दी।

दो घंटे बाद पहुंची पुलिस
प्रदर्शन के दौरान मौजूद मृतक के फूफा जबलपुर निवासी संतोष पटेल ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे रविकांत का शव मिलने की सूचना बड़वारा पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस ने यहां भी लापरवाही बरती। वह सूचना देने के करीब 3 घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची। घटनास्थल पर पुलिस को मृतक के जूते, शर्ट और बैग मिला है। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

टीआइ और पुलिस के खिलाफ आक्रोश
घटनास्थल पर ग्रामीणों व परिजनों में बड़वारा थाना प्रभारी और पुलिस के खिलाफ आक्रोश नजर आया। पुलिस के खिलाफ सड़क पर बैठकर जमकर नारेबाजी की। मौके पर सीएसपी विजयप्रताप ङ्क्षसह, कोतवाली थाना प्रभारी अजय सिंह, कुठला थाना प्रभारी रोहित डोंगरे, निरीक्षक विपिन सिंह सहित कोतवाली, कुठला, एनकेजे, कैमोर, पुलिस लाइन सहित अन्य स्थानों से बल और थाना प्रभारी पहुंचे लेकिन आक्रोशित परिजन व ग्रामीण सड़क से हटने को तैयार नहीं हुए।

बड़वारा विधायक भी धरने पर बैठे
ग्रामीणों द्वारा चक्काजाम किए जाने की सूचना पाकर बड़वारा विधायक विजय राघवेन्द्र ङ्क्षसह भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ सड़क पर धरने में बैठ गए। ग्रामीण थाना प्रभारी को मौके पर बुलाने के लिए अड़े रहे।

रूट डायवर्ड कर निकाले वाहन
यातायात थाना प्रभारी विनोद दुबे ने बताया कि कटनी-बरही व कटनी-शहडोल मार्ग बंद होने के कारण रूट डायवर्ड किया गया था। बसों सहित अन्य वाहनों को कटनी से बिजौरी होकर बड़वारा से निकाला गया है। हालांकि भारी वाहन रूट से नहीं गए वे जाम खुलने का इंतजार कर रहे थे।

Home / Katni / जंगल में पेड़ से फंदे पर लटका मिला वेयरहाउस के सुपरवाइजर का शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो