scriptराशन दुकानों को चावल सप्लाई में फिर सामने आई नान की लापरवाही | Nan negligence again came in supply of rice to ration shops | Patrika News
कटनी

राशन दुकानों को चावल सप्लाई में फिर सामने आई नान की लापरवाही

एफसीआइ से नान को चावल आबंटन के बाद राशन दुकान भेजने से पहले खाद्य विभाग के निरीक्षकों से करवाना था परीक्षण, नान के कर्मचारियों ने जानकारी ही नहीं दी.

कटनीSep 27, 2020 / 10:03 pm

raghavendra chaturvedi

Rotten rice dries on the road in Lamtara Industrial Area.

लमतरा इंडस्ट्रियल एरिया में सड़क पर सूखता सड़ा चावल.

 

कटनी. राशन दुकानों में गरीबों के लिए चावल सप्लाई मामले में नागरिक आपूर्ति निगम (नान) के कर्मचारियों की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। जिलेभर के राशन दुकानों में आबंटन की तुलना चावल की मात्रा कम होने के बाद इसकी आपूर्ति भारतीय खाद्य निगम (एफसीआइ) के कोटे से की जानी थी। इसके लिए एफसीआइ के कोटे से नान को चावल आबंटित होने के बाद राशन दुकानों के लिए भेजना था। गुरूवार को राशन दुकानों में चावल जाने से पहले जिला आपूर्ति विभाग के निरीक्षक नान के कर्मचारियों से चावल उठाव की जानकारी लेते परेशान रहे, लेकिन नान के कर्मचारियों ने किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी।

राशन दुकान में चावल सप्लाई से पहले जिला आपूर्ति विभाग के निरीक्षकों को जानकारी देने का यह मामला तब सामने आया है जब कुछ ही दिन ही पहले बालाघाट और मंडला में जानवरों के खाने योग्य चावल आपूर्ति के बाद पीएमओ ने मामले को संज्ञान लिया और एफसीआइ को जांच के निर्देश दिए थे।

इस संबंध में सहायक आपूर्ति अधिकारी केएस भदौरिया बताते हैं कि गुरुवार को एफसीआइ गोदाम से चावल की सप्लाई पीडीएस में राशन दुकानों को होनी थी। हम लोग एफसीआइ गोदाम पहुंचकर नान के कर्मचारियों को फोन लगाते रहे, लेकिन किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। यह जानकारी भी नहीं दी कि एफसीआइ से कितना चावल किस राशन दुकान को भेजा जा रहा है। ऐसे में चावल की गुणवत्ता के साथ गड़बड़ी की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Home / Katni / राशन दुकानों को चावल सप्लाई में फिर सामने आई नान की लापरवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो