scriptधान खरीदी में बेपरवाही | Negligence in purchasing paddy | Patrika News
कटनी

धान खरीदी में बेपरवाही

कमिश्नर ने प्रभारियों से कहा गति बढ़ाएं.

कटनीDec 04, 2020 / 09:10 pm

raghavendra chaturvedi

commissioner jabalpur

जबलपुर कमिश्नर बी चंद्रशेखर

कटनी. जिले में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की व्यवस्था से जबलपुर कमिश्नर संतुष्ट नहीं हैं। गुरूवार को सरकारी योजनाओं की समीक्षा करने कटनी पहुंचे जबलपुर कमिश्नर बी चंद्रशेखर ने कहा कि धान उपार्जन की गति बढ़ाएं। यहां कमिश्नर ने मनरेगा, ग्रामीण विकास विभाग, राष्ट्रीय आजीविका मिशन, पथ विक्रेता योजना ग्रामीण, शहरी, उपार्जन खाद्य विभाग की समीक्षा, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, मिलावट के विरुद्ध अभियान, कृषि विभाग सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की।

बैठक में बताया गया कि गरीब कल्याण योजना के तहत शामिल जिलों में कटनी टॉप थ्री में शामिल हैं। यहां महिला स्वसहायता समूहों के माध्यम से 6 शासकीय नर्सरी विकसित कर 60 हजार से अधिक पौधे तैयार किए जाने की भी जानकारी दी गई। कमिश्नर ने कहा कि ग्रामीण सड़कों के तकनीकी और प्रशासकीय स्वीकृति में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के मानदण्डों का अनुसरण करने का प्रयास करें।

इसी प्रकार बड़े कैचमेन्ट एरिया में बड़े तालाबों की संभावना पर स्वीकृति की सीमा को न्यूनतम नहीं करें। प्रधानमंत्री आवास योजना में यदि हितग्राही स्वयं की लागत लगाकर और अच्छा आवास बनाना चाहता है, तो उसकी खुद की भागीदारी को योजना के साथ प्रमोट करें।

Home / Katni / धान खरीदी में बेपरवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो