scriptVideo: एनकेजे यार्ड में होने वाले हैं ये दो बड़े काम, यात्रियों को मिलेगी बड़ी सुविधा, सीआएम ने किया निरीक्षण | NKJ yard will have non-interlocking work | Patrika News
कटनी

Video: एनकेजे यार्ड में होने वाले हैं ये दो बड़े काम, यात्रियों को मिलेगी बड़ी सुविधा, सीआएम ने किया निरीक्षण

अधिकारी-कर्मचारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश, सीएसओ ने भी निरीक्षण लगाई फटकार

कटनीSep 26, 2020 / 09:01 am

balmeek pandey

Video: एनकेजे यार्ड में होने वाले हैं ये दो बड़े काम, यात्रियों को मिलेगी बड़ी सुविधा, सीआएम ने किया निरीक्षण

Video: एनकेजे यार्ड में होने वाले हैं ये दो बड़े काम, यात्रियों को मिलेगी बड़ी सुविधा, सीआएम ने किया निरीक्षण

कटनी. रेलवे प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक (सीओएम) मुकुल जैन ने शुक्रवार को कटनी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एनकेजे यार्ड का निरीक्षण किया। इसके बाद कटनी जंक्शन पहुंचे। सीओएम ने कहा कि एनकेजे यार्ड बेहद महत्वपूर्ण है। एन-बॉक्स का एग्जामिनेशन होता है। यहां की वर्किंग और एम्प्रूव करने के लिए चर्चा की गई और बदलाव लाने निर्णय लिया गया। अधिकारी-कर्मचारियों की समस्या को भी सुना गया, जिसे शीघ्र दूर किया जाएगा। सिंगरौली की तरफ दो क्रॉस ओवर डाले जाएंगे। इसके लिए नॉन इंटरलॉकिंग वर्क चलेगा। वर्क के दौरान कैसे गाडिय़ां चलेंगीं इसको लेकर चर्चा की गई। एनकेजे सी-केबिन, बी-केबिन, ए-केबिन, एनकेजे एरिया, कंट्रोल ऑफिस का निरीक्षण किया। एनकेजे सी-केबिन में होने वाले यार्ड रिमॉडलिंग कार्यों के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। कटनी स्टेशन आकर कटनी जंक्शन में यात्रियों की निकासी व प्रवेश अलग-अलग करने के लिए कहा, ताकि यात्रियों का जमावड़ा न हो। उप स्टेशन प्रबंधक परिचालन कक्ष का निरीक्षण किया। गाडिय़ों के संचालन ंएवं उसमें आ रही कठिनाइओं को जाना। इस दौरान वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक एनके राजपूत, क्षेत्रीय प्रबंधक प्रिंस विक्रम, सहायक परिचालन प्रबंधक श्याम सिंह, स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे, टीआइ वीके शर्मा, सीबीपीएस संजय चौधरी, प्रहलाद यादव आदि मौजूद रहे। साथ ही कटनी यार्ड में होने वाले यार्ड रिमॉडलिंग के संबंध में भी चर्चा की। सीओएम ने कहा कि कोल सप्लाई के लिए व्यस्ततम लाइन है। इसलिए यहां पर ट्रेनों के आवागमन को और सुचारू करने के लिए काम कराए जाने की आवश्यकता है। यार्ड रिमॉडलिंग से यात्री ट्रेनों का भी परिचालन शुरू हो जाएगा, जिससे यात्रियों का समय बचेगा।

सीएसओ ने भी किया
सीएसओ (प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी) सुरेंद्र प्रताप माही ने भी निरीक्षण किया। इनके साथ में उप मुख्य संरक्षा अधिकारी एके खरे, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी एके पाठक, एरिया मैनेजर प्रिंसविक्रम, स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे मौजूद रहे। सभी अधिकारी और सुपरवाइजरों की मीटिंग ली। एनकेजे और झुकेही यार्ड में हुई दुर्घटनाओं पर नाराजगी व्यक्त की। सभी को सख्त निर्देश दिए कि पमरे में पहला दौरा है इसलिए सिर्फ समझाइश देकर छोड़ रहा हूं, दूसरी बार गलती होने पर सख्त कार्रवाई होगी। एनकेजे और झुकेही में बाइरोड निरीक्षण किया।

यह भी देखी व्यवस्थाएं
जहां पर अनारक्षित टिकट घर, प्लेटफॉर्म आदि का निरीक्षण किया। सीओएम मुकुल जैन ने बताया कि कटनी यार्ड बेहद महत्वपूर्ण है। यहां पर बड़ी मात्रा में गुड्स ट्रेन के बॉक्स का निर्माण व मरम्मत कार्य होता है। इसलिए यहां पर और विकास की संभावनाएं हैं। इसके अलावा यहां से कोल सप्लाई के लिए व्यस्ततम लाइन है। इसलिए यहां पर ट्रेनों के आवागमन को और सुचारू करने के लिए काम कराए जाने की आवश्यकता है। मुकुल जैन ने कहा कि यार्ड में नॉन इंटरलॉकिंग की कार्य योजना बनाई गई। उसको लेकर के निरीक्षण किया गया। स्थानीय अधिकारियों से भी चर्चा की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Home / Katni / Video: एनकेजे यार्ड में होने वाले हैं ये दो बड़े काम, यात्रियों को मिलेगी बड़ी सुविधा, सीआएम ने किया निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो