scriptशहर में बढ़ेगा तीसरी आंख का पहरा… | Number of CCTV cameras will increase in the city | Patrika News
कटनी

शहर में बढ़ेगा तीसरी आंख का पहरा…

छूटे स्थानों पर बढ़ेगी सीसीटीवी कैमरों से निगरानी, 25 स्थानों को किया गया चिन्हित, प्रस्ताव तैयार कर की जाएगी खरीदी

कटनीNov 16, 2019 / 12:36 pm

mukesh tiwari

cctv camera

cctv camera

कटनी. शहर के ऐसे स्थान जहां पर सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से अभी निगरानी नहीं हो पा रही थी, ऐसे स्थानों पर जल्द ही कैमरे लगाने का काम कराया जाएगा। शहर के सभी थाना क्षेत्रों से ऐसे स्थानों को चिन्हित कर सूची तैयार कराई गई है और प्रस्ताव तैयार कर कैमरों की खरीदी की जाएगी। कई वारदातों में अपराधी चौराहों, बाजारों में लगे सीसीटीवी कैमरों से बचाव करते हुए निकल जाते हैं। जिसको लेकर विधायक मुड़वारा संदीप जायसवाल ने अपनी निधि से पांच लाख रुपये देने की बात सड़क सुरक्षा की बैठक में कही थी। उसको लेकर अब पुलिस विभाग प्रस्ताव तैयार कर रहा है। जिसके पहले चरण में ऐसे स्थानों को चिन्हित किया गया है, जहां पर कैमरों से अभी निगरानी नहीं है। जिसमें से कोतवाली पुलिस ने आठ, माधवनगर में सात, कुठला व एनकेजे थाना क्षेत्र में पांच-पांच स्थान चिन्हित किए गए हैं। स्थल का अधिकारी निरीक्षण करेंगे और कैमरों को लगाने के बाद उनको कंट्रोल रूम से कैसे जोड़ा जाएगा, इसकी व्यवस्था देखेंगे।
दो स्थानों पर लगाए दस कैमरे
इससे पहले शहर के ही एक व्यापारी ने भी एक लाख रुपये की राशि पुलिस को सीसीटीवी कैमरों के लिए दी थी। जिसमें 14 कैमरे पुलिस ने खरीदे हैं। उनमें से छह कैमरे बस स्टैंड पुलिस चौकी के पास और चार कैमरे पुलिस के पेट्रोल पम्प के पास लगाए गए हैं। वहीं कुठला व ङ्क्षझझरी मेंं दो और स्थानों पर दो-दो कैमरे लगाए जाने हैं।

यहां तीन साल से 30 गांव के लोग विश्व कल्याण को लेकर कर रहे ये काम…देखिए वीडियो

पत्रिका ने उठाया था मामला
विधायक द्वारा सीसीटीवी कैमरों के लिए राशि देने की घोषणा के बाद पुलिस ने प्रस्ताव तैयार नहीं किया था। जिसको लेकर पत्रिका ने प्रमुखता से मुद्दा उठाया था। उसके बाद से पुलिस ने शहर में कैमरे लगाने का प्रस्ताव तैयार करना शुरू किया है।
इनका कहना है…
शहर के सभी थाना क्षेत्रों में जिन स्थानों पर जरूरत है, वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव बनाया जा रहा है। सभी थानों से ऐसे स्थानों की जानकारी मंगाई गई है।
एचएल चौधरी, रेडियो निरीक्षक

 

Home / Katni / शहर में बढ़ेगा तीसरी आंख का पहरा…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो