scriptशासकीय अस्पताल की भूमि पर किया था कब्जा, प्रशासन ने किया ये काम… | Occupation removed from government land | Patrika News
कटनी

शासकीय अस्पताल की भूमि पर किया था कब्जा, प्रशासन ने किया ये काम…

स्लीमनाबाद में राजस्व अमले ने पुलिस की मौजूदगी में तोड़े एक दर्जन मकान

कटनीDec 29, 2019 / 10:00 pm

mukesh tiwari

Occupation removed from government land

कब्जा हटाता अमला।

कटनी. स्लीमनाबाद तहसील में माफिया दमन दल की पहली कार्रवाई शनिवार को की गई। एसडीएम बहोरीबंद रोहित सिसोनिया की अगुवाई में गठित दल ने स्लीमाबाद अस्पताल की भूमि पर किए गए कब्जों को हटाने सुबह से कार्रवाई की। अस्पताल के खसरा नंबर 318 रकबा 3.03 हेक्टेयर, उसके बगल से लगी शासकीय भूमि खसरा नंबर 362 रकबा ०.62 व खसरा नंबर 361 रकबा 0.61 हेक्टेयर से कब्जे हटाने की कार्रवाई की। सुबह से शुरू हुई कार्रवाई शाम तक जारी रही। तीनों खसरों में 53 अतिक्रमण चिन्हित किए गए हैं और शनिवार को दल ने 12 मकानों को तोडऩे की कार्रवाई की। अन्य कब्जों को हटाने भी कार्रवाई होगी।

बिजली विभाग ने 36 सौ से अधिक पर लगाई साढ़े चार करोड़ की पेनाल्टी…जानिए कारण

एक माह पूर्व जारी किया था बेदखली आदेश
स्लीमनाबाद की शासकीय भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने एसडीएम ने निरीक्षण कर प्रभारी तहसीलदार शैवाल सिंह को नियमानुसार कब्जे हटाने निर्देश दिए थे। प्रभारी तहसीलदार के द्वारा 53 अवैध कब्जाधारियों को कब्जा हटाने नोटिस जारी किया था। न्यायालय के आदेश न मानने पर एक माह पूर्व बेदखली आदेश जारी किए गए थे लेकिन कब्जाधारियों ने कब्जा नही हटाया। जिस पर अमले ने एक दिन पहले मुनादी कराने के बाद शनिवार को कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने विरोध करना प्रारंभ किया लेकिन अमले पर उसका कोई असर नहीं हुआ और कार्रवाई जारी रही। एसडीएम सिसोनिया ने बताया कि शेष बचे कब्जों को हटाने का काम सोमवार को किया जाएगा। इस दौरान एसडीओपी पीके सारस्वत, प्रभारी तहसीलदार शैवाल सिंह, थाना प्रभारी सीके तिवारी, पटवारी नाजिर खान सहित राजस्व व पुलिस अमला मौजूद था।

 

Home / Katni / शासकीय अस्पताल की भूमि पर किया था कब्जा, प्रशासन ने किया ये काम…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो