scriptरेल परिसर से हटवाया अतिक्रमण, बदला कार पार्किंग का स्थान, जानिये क्यों | Officers inspect railway premises in katni | Patrika News
कटनी

रेल परिसर से हटवाया अतिक्रमण, बदला कार पार्किंग का स्थान, जानिये क्यों

रेल व आरपीएफ के अधिकारियों ने बैठक कर किया परिसर का निरीक्षण

कटनीJan 15, 2019 / 05:28 pm

balmeek pandey

Officers inspect railway premises in katni

Officers inspect railway premises in katni

कटनी. प्रयागराज कुंभ और सामान्य तौर पर रेलवे स्टेशन में व्यवस्था को लेकर अधिकारियों ने वीआइपी रूम में बैठक आयोजित की। बैठक में व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा करने के उपरांत प्लेटफॉर्फ, सर्कुलंटिंग एरिया, परिसर और पार्किंग स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्था सुधार की कार्य योजना बनाई। इस दौरान रेल परिसर से अतिक्रमण भी हटवाया। इस दौरान स्टेशन मास्टर संजय दुबे, आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दिनेश सिंह, एइएन कृष्ण मुरारी, सीटीआइ केसी रजक, सीसीआइ संजय कुमार, सीएचआ अनुज सोनी आदि मौजूद रहे। बैठक में कुंभ के दौरान व्यवस्था को लेकर रणनीति बनाई। इसके बाद प्लेटफॉर्मों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निरीक्षण किया। सर्कुलेटिंग एरिया में आरएमएस के पास खाली पड़े परिसर में असामाजिक तत्वों के जमावड़े पर कार्रवाई के लिए उसे बंद रखने के लिए चर्चा की। इसके बाद विशेष साफ-सफाई रखने पर जोर दिया। पार्किंग स्टैंड में मनमाने तरीके से पार्क किये गए वाहनों को व्यस्थित करने कहा। कार पार्किंग को सिंघई कॉलोनी से सटकर पार्क कराने, रिक्शों को एक लाइन में खड़ा कराने सहित लोडर, ट्रेक्टर सहित अन्य वाहन स्टैंड में न खड़ा कराने ठेकेदार के कर्मचारियों को एसएम ने निर्देश दिये। स्टेशन के मुख्य द्वार पर स्टेशनों की धमाचौकड़ी से निजात दिलाने रणनीति बनाई। इसके बाद रेलवे परिसर में लगे खाद्य सामग्री के ठेले टपरों को हटवाया।

विशेष रहेगी निगरानी
एरिया मैनेजर एनके राजपूत ने बताया कि कुंभ के दौरान प्लेटफॉर्म में विशेष निगरानी रहेगी। 5 होमगार्ड के जवान तैनात किये गए हैं। एक प्रवेश द्वार, एक ओवर ब्रिज, एक प्लेट फॉर्म नंबर एक और एक प्लेटफॉर्म 5 में तैनात किया गया है। इसके अलावा मुख्य स्टेशन के प्रवेश द्वारा पर तैनात रहेगा। आरपीएफ और जीआरपी के जवान भी सुरक्षा व्यवस्था में रहेंगे। सीसीटीवी कैमरों से मॉनीटरिंग की जा रही है।

जीएम ने किया कटनी-सिंगरौली सेक्शन का निरीक्षण
कटनी. पश्चिम मध्य रेलवे जोन के जीएम अजय विजयवर्गीय ने सोमवार को सिंगरौली से एनकेजे रेल सेक्शन का निरीक्षण किया। इस दौरान जीएम ने कटनी-सिंगरौली लाइन में चल रहे डबलिंग लाइन के काम और इलेक्ट्रीफिकेशन की समीक्षा की। बरगवां साइडिंग, गोंदावली साइड की समीक्षा की। लोडिंग-अनलोडिंग में समस्या और उसके समाधान को लेकर चर्चा कर। इस दौरान विकास की अन्य संभावनाएं भी तलाशीं। डबलिंग के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। इसके बाद कटनी से जबलपुर के लिए रवाना हो गए।

Home / Katni / रेल परिसर से हटवाया अतिक्रमण, बदला कार पार्किंग का स्थान, जानिये क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो