scriptबिजली चोरी का तरीका देखकर दंग रह गए अफसर, फिर उठाया ये कदम | Officials caught stealing electricity | Patrika News
कटनी

बिजली चोरी का तरीका देखकर दंग रह गए अफसर, फिर उठाया ये कदम

कोई कटिया लगाकर, कोई मीटर बंद कर रहा था चोरी, बिजली विभाग की दस उडऩदस्ता टीमों ने शहर में दी दबिश, बनाए गए ६३ प्रकरण

कटनीJan 17, 2018 / 09:33 am

mukesh tiwari

Electricity theft

Electricity theft

कटनी. शहर के घरों, दुकानों में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने बिजली विभाग की जबलपुर व कटनी के अधिकारियों की दस टीमों ने दबिश दी। चोरी करने के तरीके देखकर अधिकारी भी दंग रह गए। जिसमें कई स्थान पर लोग कटिया लगाकर बिजली चोरी करते मिले तो कुछ ने मीटर बंद कर रखा था। विभागीय अधिकारियों ने ६३ प्रकरण बनाए हैं और लगभग दस लाख रुपये की बिजली चोरी करने का अनुमान, जिसकी वसूली की जाएगी। उच्चाधिकारियों ने चोरी की शिकायत मिलने पर मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर के प्रबंध संचालक मुकेशचंद्र गुप्ता के निर्देश पर दस उडऩदस्ता टीमों का गठन किया था, जिसमें जबलपुर के भी अधिकारी, कर्मचारी शामिल थे। टीम ने शहर की दुकानों, घरों सहित उपनगरीय क्षेत्र माधवनगर में भी २९५ स्थानों पर दबिश दी। जिसमें से ६३ स्थानों पर बिजली चोरी के साथ अन्य अनियमिताएं पाई गई हैं। टीम ने मौके पर ही ऐसे लोगों के प्रकरण बनाए हैं और ऐसे उपभोक्ताओं से वसूली की जाएगी।
अचानक होगी छापामार कार्रवाई
शहर व ग्रामीण क्षेत्र में उडऩदस्ता लगातार सक्रिय रहेगा। अधीक्षण यंत्री पीके मिश्रा ने बताया कि चोरी की शिकायतें मिलने के चलते टीम बनाई गई हैं, जो कहीं पर भी दबिश देकर मीटर व कनेक्शनों की जांच करेंगी। साथ ही बिजली चोरी पकड़े जाने पर प्रकरण तैयार कर पैसा वसूला जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में लगातार कार्रवाई की जाएगी और जुर्माने के साथ ही न्यायालय में भी प्रकरण प्रस्तुत किए जाएंगे।
हड़कंप की रही स्थिति
शहर के जिन क्षेत्रों में बिजली विभाग की कार्रवाई चली, उस क्षेत्र में लोगों में हड़कंप की स्थिति रही। चोरी करने वाले अधिकारियों की टीम पहुंचने से पहले कनेक्शन अलग करने की जुगत में रहे। टीम ने मीटरों से छेड़छाड़ करने के मामले सामने आने पर उपभोक्ता बचाव करते नजर आए। साथ ही पहचान निकालकर भी कार्रवाई से बचने का प्रयास किया।

Home / Katni / बिजली चोरी का तरीका देखकर दंग रह गए अफसर, फिर उठाया ये कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो