script119 में 40 आवेदनों का मौके पर निराकरण, कलेक्टर बोले समस्याओं को त्वरित निराकरण ही उद्देश्य | On-the-spot disposal of 40 applications in 119 | Patrika News
कटनी

119 में 40 आवेदनों का मौके पर निराकरण, कलेक्टर बोले समस्याओं को त्वरित निराकरण ही उद्देश्य

बड़वारा विकासखंड के बरही में आयोजित हुआ आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम

कटनीJan 31, 2020 / 10:06 pm

raghavendra chaturvedi

Collector discussed with an elderly woman

कलेक्टर ने एक बुजुर्ग महिला से चर्चा की

कटनी. बरही में आयोजित आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में समस्याएं लेकर बड़ी संख्या में दूर-दूर गांव से लोग पहुंचे। यहां 119 आवेदन विद्युत, राजस्व, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, मनरेगा, आवास, बीपीएल सूची, स्वच्छ शौचालय व अन्य समस्याओं से जुड़ी पहुंची। इसमें से 40 आवेदनों का ही मौके पर निराकरण किया गया।
कार्यक्रम में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कलेक्टर एसबी सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम का उद्देश्य ही है कि समस्याओं का त्वरित निराकरण हो। शिविर में राज्य शासन की कल्याणी योजना के 32 हितग्राहियों और लाडली लक्ष्मी योजना में 3 बालिकाओं सहित विकलांग पेंशन के लिये 1 हितग्राही को हितलाभ वितरित किया गया।
यहां पीएम आवास योजना ग्रामीण के 5 हितग्राहियों को नवनर्मित आवास की चाबी प्रतीकात्मक रुप से भेंट कर ग्रह प्रवेश करवाया गया। आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में जिला प्रशासन के अधिकारी बड़वारा विकासखंड के कन्नौर गांव पहुंचे। रंगमंच मेंं चौपाल लगाई। यहां शासकीय भूमि पर अतिक्रमण का मुद्दा छाया रहा। ज्यादातर शिकायतें अतिक्रमण होने मामले में कलेक्टर ने 15 दिन में निराकरण के निर्देश दिए।
कलेक्टर व जिला पंचायत सीइओ जगदीश चंद्र गोमे ने ग्रामीणों की पीएम आवास, वृद्धावस्था पेंशन, स्वास्थ्य, विद्युत, राशन संबंधी समस्यायों के त्वरित निराकरण के लिये भी संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। ग्राम भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने एक बुजुर्ग महिला से चर्चा की। गांव के बारे में जानकारी और उनको मिल रही योजनाओं के बारे में चर्चा की।
खास-खास
– शिविर को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में अधिकारियों द्वारा गांव में ही जाकर समस्याओं का निराकरण करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
– सीईओ जिला पंचायत जगदीश चन्द्र गोमे ने बताया कि कार्यक्रम के तहत जिले के सभी विकासखंड में कार्यक्रम का एक चक्र पूरा हो गया। दूसरे चरण का दूसरा शिविर बरही में आयोजित किया गया।
– समाजसेवी ठाकुर गुमान सिंह ने कहा कि सरकार की सोच है कि ग्रामीण जनों की समस्याओं का निराकरण मौके पर ही हो। साथ ही सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ भी पात्र हितग्राही को मिले।

Home / Katni / 119 में 40 आवेदनों का मौके पर निराकरण, कलेक्टर बोले समस्याओं को त्वरित निराकरण ही उद्देश्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो