scriptआधी रात तक ऑपरेशन, सुबह घर जाने वाहन तक नहीं हुआ नसीब | Operation till midnight, vehicle not allot to go home in the morning | Patrika News
कटनी

आधी रात तक ऑपरेशन, सुबह घर जाने वाहन तक नहीं हुआ नसीब

नसबंदी शिविर में सामने आई बड़ी लापरवाही, कपकपाती ठंड में मरीजों को जमीन पर लिटाया.
ऑपरेशन के बाद बेड नहीं मिलने से परेशान रहे मरीज और परिजन.

कटनीDec 07, 2019 / 10:55 pm

raghavendra chaturvedi

Even after the operation, patients had to face difficulties due to not having better arrangements for the patients.

ऑपरेशन के बाद भी मरीजों के लिए बेहतर इंतजाम नहीं होने के कारण भी मरीजां को दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

कटनी. स्लीमनाबाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नसबंदी शिविर के दौरान अव्यवस्था खुलकर सामने आ गई। स्वास्थ्य विभाग ने नसबंदी की तारीख तो तय कर दी, लेकिन व्यवस्थाओं पर ध्यान नहीं दिया। तनीजा 5 दिसंबर की सुबह से अस्पताल पहुंचे महिलाओं को ऑपरेशन के लिए देर रात तक इंतजार करना पड़ा। कई महिलाओं का ऑपरेशन 5-6 दिसंबर की आधी रात तक किया गया।
ऑपरेशन के बाद भी मरीजों के लिए बेहतर इंतजाम नहीं होने के कारण भी मरीजां को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कपकपाती ठंड में मरीजों को बेड तक नसीब नहीं हुआ। शिविर में 56 मरीजों का ऑपरेशन हुआ। परिजनों ने आरोप लगाया कि इतनी संख्या के अनुपात में इंतजाम नहीं किया गया। महिलाओं को अस्पताल की फर्श पर ही दरी व गद्दे बिछाकर ऑपरेशन के बाद लिटा दिया गया।
एक कमरे में एक दर्जन से अधिक महिलाओं को लिटाया गया।
अव्यवस्था पर सीएमएचओ डॉ. एसके निगम ने बताया कि ऑपरेशन के बाद महिला मरीजों को घर जाने वाले वाहन की व्यवस्था नहीं हुई है तो यह गंभीर है। संबंधितों पर कार्रवाई की जाएगी। ध्यान रखा जाएगा कि नसबंदी शिविरों में किसी को परेशानी नहीं हो।
इन अव्यवस्थाओं से परेशान रहे मरीज
– गुरुवार-शुक्रवार की रात 9 बजे तक मरीजों को ऑपरेशन के लिए डॉक्टर का इंतजार करना पड़ा।
– शिविर स्थल में ठहरने के लिए महिला मरीजों के साथ ही परिजनों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
– कपकपाती ठंड को देखते हुए गर्म कपड़ों की व्यवस्था नहीं की गई थी। ऑपरेशन के बाद अपने घर जाने के लिए वाहन नहीं मिलने से हुई परेशानी।
परिजनों ने लगाया बजट डकारने का आरोप
शिविर में अव्यवस्था के बाद मरीजों के परिजनों ने आरोप लगाया कि व्यवस्थापकों ने बजट डकारने का प्रयास किया। जरुरी सुविधाओं को लेकर खुलेआम अनदेखी करने के बाद कलेक्टर से कार्रवाई की मांग की है।

Home / Katni / आधी रात तक ऑपरेशन, सुबह घर जाने वाहन तक नहीं हुआ नसीब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो