scriptmpkamahamukabla- लोगों ने कहा- शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य पर हो फोकस…देखिए वीडियो | patrika Jan Agenda - 2018-23 | Patrika News
कटनी

mpkamahamukabla- लोगों ने कहा- शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य पर हो फोकस…देखिए वीडियो

एजेंडा बनाने तिहारी स्लीमनाबाद मेें जुटे प्रबुद्धजन, क्षेत्र की प्राथमिकता रखी सामने

कटनीSep 16, 2018 / 10:21 pm

mukesh tiwari

patrika Jan Agenda - 2018-23

patrika Jan Agenda – 2018-23

कटनी. हमारी समस्याएं, हमारी प्राथमिकता, क्षेत्र के कौन से मुद्दें हों, जिनका हल निकालना जरूरी है। इन सब बातों को तय करने व जन एजेंडा 2018-23 करने जिले की चारों विधानसभा में बैठकों का आयोजन हुआ। बैठकों में समाजसेवी, युवा, वरिष्ठ नागरिक, सेवानिवृत्त अधिकारी, किसान, मजदूर, डॉक्टर, व्यापारी, पत्रिका चेंजमेकर, वालंटियर शामिल हुए और प्राथमिकता के आधार पर जन एजेंडा तैयार किया गया। जिसमें शिक्षा, रोजगार के अवसर व स्वास्थ्य पर लोगों का फोकस रहा। बहोरीबंद विधानसभा की एजेंडा बैठक तिहारी स्लीमनाबाद में आयोजित की गई। जिसमें प्रबुद्धजनों ने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के अवसरों के साथ स्थानीय मुद्दों का एजेंडा में शामिल किया गया। पत्रिका के आयोजन की सभी ने सराहना की। बैठक कार्डिनेटर सुग्रीव यादव व सहयोगी अनिल दीवान की अगुवाई में हुई। लोगों ने कहा कि पत्रिका ने एक मंच प्रदान किया है, जिसके माध्यम से हम अपने क्षेत्र के उन मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं, जो हर पार्टी की प्राथमिकता होनी चाहिए। लोगों ने कहा कि आमजन के बीच में जाकर ही उनकी वास्तविक जरूरतों को जाना जा सकता है और यह कार्य पत्रिका ने किया है। लोगों ने बिजली, पानी, सड़क के साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के साधन उपलब्ध कराने को लेकर एजेंडा पर चर्चा की।
ये मुद्दे आए सामने
– तहसील की स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार व डॉक्टरों की पदस्थापना
– रोजगार के साधन, जिसमें हथकरघा उद्योग पर सहमति
– स्लीमनाबाद शासकीय महाविद्यालय में तकनीकी शिक्षा कोर्स
– गौ अभ्यारण की स्थापना
– स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर हो
– सिंचाई के साधनों में बढ़ोत्तरी
– गांवों में संचालित अवैध पैकारियां बंद हों
– वृद्धाश्रम की स्थापना
– पंचायतों में नलजल योजना की स्थापना
– बिजली की वर्तमान व्यवस्था में सुधार
ये रहे मौजूद
बैठक में चेंजमेकर पूर्व विधायक सुकीर्ति जैन, कपिल गुप्ता, मनीष पांडे, पुष्पराज हल्दकार, सुरेन्द्र सिंह, भारत गुप्ता, भागीरथ द्विवेदी, अजय पटेल,प्रकाश हल्दकार, गोविंद पटेल, पंकज दुबे, राजा, श्यामलाल,लक्ष्मी दुबे, जयंत दुबे, अमित दीवान, राजू दुबे, राजकुमारी नामदेव, लीला बाई काछी, छोटी बाई काछी, राजेन्द्र काछी, गेंदलाल काछी, नवल दुबे मौजूद थे।

Home / Katni / mpkamahamukabla- लोगों ने कहा- शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य पर हो फोकस…देखिए वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो