scriptक्वारनटाइन लोगों को बता दिया कोरोना पॉजिटिव, लोग सोशल मीडिया में फैला रहे अफवाह | People are spreading rumors about corona virus | Patrika News
कटनी

क्वारनटाइन लोगों को बता दिया कोरोना पॉजिटिव, लोग सोशल मीडिया में फैला रहे अफवाह

विदेश सहित अन्य प्रांतों से से आए लोगों की जांच कर उन्हें 14 दिनों तक घरों पर रहने की ही सलाह स्वास्थ्य विभाग ने दी है। ऐसे घरों में पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं। इसको लेकर कई लोग सोशल मीडिया में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने की अफवाह फैला रहे हैं।

कटनीMar 30, 2020 / 05:03 pm

balmeek pandey

Corona virus: 512 व्यक्तियों को किया आइसोलेशन, जांच की मांग पर किया रैफर महिला को किया रैफर

Corona virus: 512 व्यक्तियों को किया आइसोलेशन, जांच की मांग पर किया रैफर महिला को किया रैफर

कटनी. विदेश सहित अन्य प्रांतों से से आए लोगों की जांच कर उन्हें 14 दिनों तक घरों पर रहने की ही सलाह स्वास्थ्य विभाग ने दी है। ऐसे घरों में पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं। इसको लेकर कई लोग सोशल मीडिया में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने की अफवाह फैला रहे हैं। सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने से लोगों में दहशत का माहौल है। एक दिन पहले सीएम के नाम की गलत अपील करने पर एफआइआर भी दर्ज हुई है, इसके बाद भी लोग मनमानी कर रहे हैं। बगैर पड़ताल के ही मैसेज फारवर्ड कर रहे हैं व भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं। अजय जयसिंघानी ने कहा कि बेवजह कोरोना पॉजिटिव मरीज बताए जाने से लोगों का डर का माहौल बन रहा है।

यह है मामला
बता दें कि एनकेजे में दो लोगों को होम क्वारनटाइन किया गया है। ये व्यक्ति रेल कर्मी है। इसको लेकर लोग सोशल मीडिया में कोरोना पॉजिटिव होने की अफवाह फैला रहे हैं। 18 दिन पहले राजस्थान अपने घर से नई कटनी आए हैं। अधिकारियों ने रेलवे हॉस्पिटल भेजा। इसके बाद सतर्कता के नाते 14 दिन घर पर रहने को बोला, जिस घर पर ये रहते हैं, उसके बाहर ये कागज चस्पा कर दिए हैं कि 14 दिन बीतने के बाद वो घर से निकलें। गांव वालों को किसी ने ये चस्पा कागज पढ़कर अफवाह फैला दिया। इससे पूरेदिन हडकंप मचा रहा। क्षेत्र के एक जनप्रतिनिधि ने इसे जब भ्रामक बताया, तब लोगों के जान में जान आई।

युवक ने गांव में किया सेनेटाइजेशन
समाजसेवी युवक लगातार लोगों को संक्रमण से बचाने के प्रयास में जुट हुए हैं। इसी कड़ी में एडवोकेट सुनील मिश्रा व सहयोगियों के द्वारा ग्राम पिपरिया, गाताखेड़ा, भटवा मोहल्ला के हर गली मोहल्ले में सेनेटाइज का स्प्रे किया गया। ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचाव की जानकारी दी गई।

Home / Katni / क्वारनटाइन लोगों को बता दिया कोरोना पॉजिटिव, लोग सोशल मीडिया में फैला रहे अफवाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो