scriptअब अचानक गांव में बढऩे लगे आंत्रशोथ के मरीज, फिर विभाग ने किया ये काम.. | People sick with enteritis in Jujawal | Patrika News
कटनी

अब अचानक गांव में बढऩे लगे आंत्रशोथ के मरीज, फिर विभाग ने किया ये काम..

ग्राम पंचायत जुजावल का मामला, तहसीलदार भी गांव पहुंचे, शिविर लगाकर किया बीमारों का इलाज

कटनीMar 14, 2020 / 11:23 am

mukesh tiwari

People sick with enteritis in Jujawal

मरीजों की जांच को लगाया गया शिविर।

कटनी. बहोरीबंद जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत जुजावल में बुधवार की शाम उल्टी-दस्त के मरीजों की संख्या बढ़ गई। सूचना पर विभाग ने शिविर लगाया और लोगों को अस्पताल ले जाकर इलाज किया गया। तहसीलदार विजय द्विवेदी ने गांव का दौरा किया। गांव में नलजल योजना के दूषित पानी व खान पान को लेकर लोगों के बीमार होने की बात कही जा रहा है। अचानक बीमारों की संख्या बढऩे पर लोगों ने बहोरीबंद तहसीलदार व बीएमओ को जानकारी दी थी। जिसके बाद तहसीलदार विजय द्विवेदी व स्वास्थ्य विभाग से डॉ. अनुराग शुक्ला, संजू कटारिया, संजीव गुप्ता, आशा कोरी, आरती कोल, सुषमा तिवारी, सुमन भूमिया सहित अन्य कर्मचारी बुधवार की देर शाम गांव पहुंचे। विभाग ने लोगां की जांच की और गंभीर हालत होने पर 9 मरीजों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बहोरीबंद भेजा गया। एक मरीज को जिला अस्पताल भी भेजा गया है। शेष मरीजों को शिविर में ही उपचार कर दवाइयां वितरित की गई। बुधवार को देर रात चले शिविर के बाद गुरुवार को भी ग्राम पंचायत भवन में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शिविर लगाया गया। जिसमें सात नए मरीज सामने आने पर उनको उपचार के लिए तेवरी अस्पताल भेजा गया।

जब वैष्णव जन ते तेरे कहिए जे गीत से गूंजा परिसर…

पीएचई ने डलवाई दवा.
उल्टी दस्त के पीडि़तों की संख्या बढऩे पर पीएचइ को भी जानकारी दी गई। जिस पर एसडीओ बीपी चक्रवर्ती ने कर्मचारियों को भेजकर गांव में लगे हैंडपंपों व नलजल योजना पम्प हाउस में दवा का छिड़काव कराया। एसडीओ ने बताया कि पानी का सेंपल लिया गया है और परीक्षण के बाद सही स्थिति सामने आएगी।
इनका कहना है.
ग्राम पंचायत जुजावल में उल्टी.दस्त के प्रकोप की जानकारी मिली थी। निरीक्षण किया गया है। पीडि़तों की हालत सामान्य है। उन्हें अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्र मेंं भेजकर उपचार कराया गया है। किस कारण से लोग बीमार हुए यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। स्वास्थ्य विभाग को शिविर लगाकर उपचार करने के निर्देश दिए गए हैं।
विजय द्विवेदी, तहसीलदार बहोरीबंद

Home / Katni / अब अचानक गांव में बढऩे लगे आंत्रशोथ के मरीज, फिर विभाग ने किया ये काम..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो