scriptएडीशनल एसपी बन ठग ने जानिए कैसे लगाया दो पेट्रोप पंप संचालक को चूना | Petrel Pump Operator and Sarpanch son created victim of thug | Patrika News
कटनी

एडीशनल एसपी बन ठग ने जानिए कैसे लगाया दो पेट्रोप पंप संचालक को चूना

पेट्रेाल पंप संचालक व सरपंच बेटे को बनाया ठगी का शिकार, दोनों को लगाई 1 लाख 5 हजार रुपये की चपत
 
 

कटनीApr 06, 2019 / 10:58 am

dharmendra pandey

saharanpur

police

कटनी. अज्ञात मोबाइल नंबर से एडीशनल एसपी बन फोन कर ठगी करने वाले एक ठग ने पुलिस की नींद उड़ाकर रख दी है। ठग ने एक ही दिन में विजयराघवगढ़ निवासी एक पेट्रोल पंप संचालक व स्लीमनाबाद ग्राम पंचायत के सरपंच बेटे को ठगी का शिकार बनाया है। पेट्रोल पंप संचालक से 35 व सरपंच पुत्र से 70 हजार रुपये ठग लिए। ठगी का शिकार हुए दोनों व्यक्तियों ने विजयराघवगढ़ व स्लीमनाबाद थाना पहुंचकर ठग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने 420 का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

ऐसे बनाया ठगी का शिकार:
चुनाव के लिए वाहन में ३५ हजार रुपये का मांगा डीजल:
विजयराघवगढ़ वार्ड क्रमांक-२ निवासी राजेंद्र सोनी का क्षेत्र में पेट्रोल पंप है। गुरुवार दोपहर अज्ञात ठग ने सोनी को ९६१०४७१४९६ नंबर से फोन किया और बोला कि मैं एडीशनल एसपी बोल रहा हंूं। लोकसभा चुनाव के लिए वाहनों में ३५ हजार रुपये का डीजल डाल दो। कुछ देर बाद उसी नंबर से सोनी के पास फिर से फोन आया और कहा कि बच्चों की किताबें खरीदनी है खाते में ३५ हजार रुपये जमा कर दो। इतना सुनने के बाद सोनी विजयराघवगढ़ स्थित एसबीआइ बैंक पहुंचे। ठग द्वारा दिए गए खाते में ३५ हजार रुपये जमा करा दिए। फिर फोन लगाया, लेकिन नंबर बंद मिला। काफी देरतक जब नंबर बंद मिला तो उनको शक हुआ। विजयराघवगढ़ थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया।
खाते में 70 हजार रुपये जमा करा दो:
इसी तरह से अज्ञात ठग ने एएसपी बन ग्राम पंचायत स्लीनमाबाद सरपंच के बेटे नीरज अग्रवाल को भी ९६१०४७१४९६ नंबर से फोन किया। सरपंच के बेटे ने बात कि तो कहा कि हम आपके खाते में ७० हजार रुपये जमा कर रहे है। इसके बाद रुपये को खाता नंबर 6128700768, 61226768289 व 511093377 में जमा करा देना। कुछ देर में मेरे पर्सनल नम्बर में एक संदेश आया। जिसमे आरटीजीएस 70 हजार लिखकर आया। फिर 9610471496 से फोन आया। कहा कि 70 हजार रुपये आपके खाते में जमा करा दिया हंू। रुपये अब खातों में जमा कर दें। जब मैंनें खाता चेक किया तो मेरे खाते में पैसे नही आये। फिर मैंनें उसी नम्बर पर फोन लगाया कि रुपये मेरे खाते में नही आए तो बोला गया 5 से 10 मिनट में जाएंगे। आरटीजीएस हो गया। नेटवर्क के कारण देरी हो रही है। आप राशि जमा कर दे। मैं अपने खाते से 70 हजार रुपये निकालकर 25-25 हजार रुपये दो खाते व 20 हजार रुपये एक खाते में जमा करा दिया, लेकिन मेरे खाते में राशि नही आई। धोखाधड़ी होने की आशंका हुई। थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। थाना प्रभारी स्लीमनाबाद एस बरास्कर ने बताया कि एएसपी बनकर ठग द्वारा ठगी की गई है। ४२० के तहत फोन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। मामले को जांच में लिया गया है।

तीन पहले ही कंट्रोल रूम से लिया था नंबर:
जिले में लोगों को एडीशनल एसपी बन ठगी का शिकार बनाने वालेे अज्ञात ठग ने तीन दिन पहले ही कंट्रोल रूप से एक पुलिस अफसर बन जिले के कई पुलिस अधिकारियों के नंबर लिए थे। इसके बाद कई लोगों को फोन भी लगाया था।

इनका कहना है:
तीन पहले कंट्रोल रूप से जबलपुर के किसी थाना का नाम बताकर नंबर लिया था। इसके बाद ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।
संदीप मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटनी।
……………………….

Home / Katni / एडीशनल एसपी बन ठग ने जानिए कैसे लगाया दो पेट्रोप पंप संचालक को चूना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो