scriptकोचिंग संस्थान व घर पर पुलिस ने दी दबिश, तलाशे दस्तावेज, सीए से भी की पूछताछ | Police questioned by CA | Patrika News
कटनी

कोचिंग संस्थान व घर पर पुलिस ने दी दबिश, तलाशे दस्तावेज, सीए से भी की पूछताछ

मर्चेट नेवी में नौकरी के नाम पर युवाओं को ठगने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए गठित दल ने शनिवार को आरोपी के घर व कोचिंग संस्थान पर दबिश दी। आरोपी के भाई की भी तलाश की। आवश्यक दस्तावेज ढूंढ़े। हालांकि पुलिस को सफलता हाथ नही लगी। इधर पूरे मामले में फर्म का ऑडिट करने वाले सीए से भी मामले को लेकर जानकारी ली गई। शनिवार सुबह 9 बजे से शुरू हुई पुलिस की जांच काफी देर तक चली। इस दौरान एएसपी संदीप मिश्रा, एसडीओपी पीके सारस्वत, थाना प्रभारी माधवनगर, उपनिरीक्षक प्रियंका राजपूत सहित टीम में शामिल सदस्य दस्तावेजों की जांच करते रहे।
 
 

कटनीJun 02, 2019 / 08:18 pm

dharmendra pandey

Police questioned by CA

Police questioned by CA

कटनी. मर्चेट नेवी में नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी करने वाले देशभर में फैले गिरोह के बार में पता लगाने केे लिए पुलिस ने भारत सरकार के ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन कार्यालय और डायरेक्टर शिपिंग कॉर्पोरेशन को युवकों को मलेशिया भेजने की जानकारी को मेल किया गया है। पता लगाया जा रहा है कि मलेशिया जाने वाले युवकों की सूचना संबंधित विभाग के पास है या नही। वहां से जानकारी मिलने के बाद पुलिस द्वारा मलेशिया के दूतावास को मामले की जानकारी दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि लालपुर शहडोल निवासी युवक मुकेश नामदेव ने पुलिस अधीक्षक से कोचिंग संचालक सुधीर विश्वकर्मा के बारे में शिकायत की थी। इसके बाद माधवनगर पुलिस ने कोचिंग संचालक आरोपी विश्वकर्मा से पूछताछ की गई। जिसमें देशभर के कई राज्यों के युवाओं को मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर मलेशिया में मजदूरी कराए जाने के मामले को खुलासा हुआ था।
28 लाख रुपये एचडीएफसी बैंक के खाते में हुए थे जमा:
पुलिस ने एचडीएफसी, पंजाब नेशनल बैंक, एक्सिस व एसबीआई बैंक के खातों की जानकारी मांगी थी। एचडीएफसी बैंक में 28 लाख रुपये आरोपी द्वारा जमा करने की बात सामने आई है। हालांकि ये बैंक में जमा रुपये खर्च भी हो गए है। इसके अलावा टीम में शामिल सदस्यों ने बैठकर रणनीति भी बनाई है। साथ ही समस्त विभागों को मेलकर जानकारी मांगी है।

इनका कहना है:
मामले की जांच की जा रही है। कोचिंग संस्थान से जुड़े कुछ और दस्तावेज मंगाए गए हैं। मामले को लेकर सीए से भी जानकारी जुटाई गई है।
संजय दुबे, माधवनगर थाना प्रभारी।
………………………..

Home / Katni / कोचिंग संस्थान व घर पर पुलिस ने दी दबिश, तलाशे दस्तावेज, सीए से भी की पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो