scriptगांव में पुलिस तैयार कराएगी लघु उद्योग, रोका जाएगा पलायन | Police will prepare small scale industries in the village | Patrika News
कटनी

गांव में पुलिस तैयार कराएगी लघु उद्योग, रोका जाएगा पलायन

– मौके पर किया गया 15 विवादों का निपटारा

कटनीNov 23, 2020 / 04:55 pm

Ashtha Awasthi

_650x_2019081309570282.jpg

scale industries

कटनी। बरही पुलिस द्वारा चलित थाना लगाकर ग्रामीणों को बड़ी राहत दी जा रही है। वर्षों पुरानी शिकायतों और विवादों का मिनटों में समाधान कराया जा रहा है। बरही थाना प्रभारी ने रविवार को फिर क्षेत्र के ग्राम पिपरा में चलित थाने का आयोजन किया। इसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और उनकी समस्याएं सुनी। मौके पर ही 15 विवादों को निपटारा किया गया।

इस दौरान गांव में दो भाई के बीच जमीनी विवाद चल रहा है, जिसमें एक भाई की हत्या भी हो गई है इस मामले में तत्काल तहसीलदार व पटवारी से चर्चा कर सीमांकन कराते हुए प्रकरण का निराकरण कराने पहल की। इसके अलावा ग्रामीणों के पलायन को रोकने के लिए नेक पहल शुरू की है। साथ ही समूह तैयार कराकर लघु उद्योग बनाने तैयारी की गई है।

61035-xjmivlotik-1502461235.jpg

इसमें ग्रामीणों को छोटे-छोटे रोजगार से जोड़ा जाएगा। इस दौरान ग्राम पंचायत सचिव रामदास विश्वकर्मा, एएसआइ गोपाल रावत, आरक्षक केके शुक्ला, अमर, अवधेश आदि की उपस्थिति रही। इस दौरान ग्रामीणों को विवादों से बचने, नशा से दूर रहने, अपराधिक गतिविधियों की सूचना देने के लिए भी कहा गया।

इन समस्याओं का भी समाधान

थाना प्रभारी संदीप अयाची ने बताया कि गांव में कचरे डिब्बे रखे जाएंगे। गांव में गड्ढों की मरम्मत कराने के लिए सचिव को कहा। उदयभान द्विवेदी, कृष्णकांत तिवारी के बीच हनुमान मंदिर की जमीन को लेकर विवाद है। मंदिर में सभा का आयोजन होना है। मंदिर का पुजारी नियुक्त किया जाएगा। लल्ला केवट का जमीन संबंधी विवाद था, जिसे हल कराया गया।

साहबलाल कोल का कई दिनों से प्रधानमंत्री आवास योजना का आवास नहीं बन रहा था। सचिव से तत्काल चर्चा की गई तो बताया कि सर्वर डाउन है। दो दिन में समस्या का समाधान कराया गया। अवारा मवेशियों के संबंध में पांच दिन के अंदर अपने-अपने मवेशियों को सुरक्षित करें नहीं तो काजीहाउस की कार्रवाई की जाएगी। जुआ-सट्टा पर सख्त कार्रवाई होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो