scriptयहां रोज रहता है सर्वर डाउन, बिजली उपभोक्ताओं को लग रही ये चपत… | Power consumer distressed by server down | Patrika News
कटनी

यहां रोज रहता है सर्वर डाउन, बिजली उपभोक्ताओं को लग रही ये चपत…

किसी को लग रहा अतिरिक्त शुल्क, नहीं मिल पा रहे बिल, बिजली विभाग में सप्ताह भर से सर्वर को लेकर उपभेाक्ता परेशान

कटनीMay 30, 2019 / 11:52 am

mukesh tiwari

blackout-even-after-street-light-in-hospital

blackout-even-after-street-light-in-hospital

कटनी. एक ओर बिजली विभाग की सभी सेवाएं ऑनलाइन हो रही हैं तो दूसरी ओर सर्वर डाउन होने से उनका लाभ मिलने की जगह लोगों की परेशानी बढ़ गई है। पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से बिजली विभाग में सर्वर डाउन होना या बंद होने की समस्या से लोग परेशान हैं। किसी का समय पर बिल जमा नहीं हो पा रहा है तो कोई डुप्लीकेट बिल निकलवाने के लिए परेशान है।
विभाग ने बिल जमा कराने के लिए सात स्थानों पर एटीपी मशीनें लगाई हैं ताकि लोगों को कार्यालय तक आए बिना ही अपने क्षेत्र में बिल जमा करने की सुविधा मिल सके। कार्यालयों में बिल जमा करने के काउंटर बंद कर दिए गए हैं और ऐसे में सर्वर डाउन होने या बंद होने पर लोगों को परेशान होना होता है या अंतिम तिथि निकल जाने पर 10 से 20 रुपये तक अतिरिक्त शुल्क देना पड़ रहा है। व्यापारी गोविंद सचदेवा ने बताया कि सर्वर के कारण उनको पिछले माह अतिरिक्त शुल्क देना पड़ा था और इस बार तिथि निकलने के बाद भी उनको बिल नहीं मिला। डुप्लीकेट बिल निकलवाने को भी परेशान हैं। कमलेश शुक्ला ने बताया कि बिल जमा करने के अंतिम दिन सर्वर डाउन होने से उन्हें अतिरिक्त शुल्क देना पड़ा।
एटीपी में बिल जमा करने परेशान रहे लोग
मंगलवार को दिनभर सर्वर डाउन होने की समस्या बिजली विभाग में बनी रही। एटीपी मशीनों के माध्यम से गर्मी में लोग बिल जमा करने के लिए परेशान रहे। बुधवार की सुबह से भी नेटवर्क आता-जाता रहा और कतार में लगे लोग पसीना बहाते बारी का इंतजार करते रहे। दोपहर 12 बजे के बाद सर्वर शुरू हुआ लेकिन सर्वर कमजोर होने से लोग परेशान रहे।
इनका कहना है…
पिछले कई दिनों से सर्वर डाउन होने या बंद होने की समस्या आ रही है। इसका कारण यह है कि जबलपुर से केबिल कटनी तक डाली गई है और सड़क निर्माण जारी होने से आए दिन वह मशीनों से कट जाती है। व्यवस्था सुधरने तक लोगों को बिल आदि एप के माध्यम से जमा करने की सलाह भी दी जा रही है।
प्रशांत वैद्य, कार्यपालन यंत्री शहर संभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो