scriptलो वोल्टेज से दो तहसील के लोग परेशान, विभाग कर रहा अब ये काम | Power stations will be built in two tehsils | Patrika News
कटनी

लो वोल्टेज से दो तहसील के लोग परेशान, विभाग कर रहा अब ये काम

132/33 केवी पॉवर स्टेशन की मिली स्वीकृति, ढीमरखेड़ा में प्रारंभ हुआ काम, बहोरीबंद में होगी टेंडर की प्रक्रिया

कटनीFeb 19, 2020 / 10:44 am

mukesh tiwari

meerut

bijli

कटनी. बहोरीबंद व ढीमरखेड़ा क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज की समस्या से जल्द निजात मिलेगी। दोनों ही तहसील मुख्यालयों में विभाग ने 132/33 केवी पॉवर स्टेशन के निर्माण की स्वीकृति दी है। ढीमरखेड़ा में टॉवर बनाने का काम भी प्रारंभ हो गया है जबकि बहोरीबंद में स्वीकृति के बाद अब टेंडर की प्रक्रिया पूरी होनी है। ढीमरखेड़ा के सिलौड़ी क्षेत्र में जबलपुर के सिहोरा से बिजली सप्लाई होती है। जिसमें कई गांवों में लो वोल्टेज की समस्या होती है और उसको लेकर विभाग ने 132/33 केवी के पॉवर स्टेशन का प्रस्ताव तैयार कर विभाग को भेजा था, जिसकी स्वीकृति मिल गई। वहीं प्रदेश के ऊर्जा व जिले के प्र्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह के कटनी प्रवास पर बहोरीबंद क्षेत्र के लोगों ने भी लो वोल्टेज की समस्या सामने रखी थी और उसपर मौके पर ही उन्होंने 132 केवी पॉवर स्टेशन बनाने की घोषणा की थी। उसी के आधार पर बहोरीबंद में पॉवर स्टेशन के स्थापना की स्वीकृति दी गई है और अब टेंडर के बाद काम प्रारंभ कराया जाएगा। जिससे तहसील के कई गांवोंं को राहत मिलेगी। पॉवर स्टेशनों का निर्माण लगभग दस-दस करोड़ की लागत से कराया जाएगा।

कॉलेज के मंच पर दिखीं भारत की विभिन्न लोक संस्कृति की झलक, तालियों से गूंजा परिसर…
बढ़कर सात हो जाएगी संख्या
अभी तक जिले में पांच स्थानों पर ही 132/33 केवी के पॉवर स्टेशन स्थापित हैं। बहोरीबंद व ढीमरखेड़ा में स्टेशन बनने के बाद उनकी संख्या बढ़कर सात हो जाएगी। जिले में शांतिनगर, मझगवां फाटक, स्लीमनाबाद, कैमोर व बरही में पूर्व में 132 केवी के पॉवर स्टेशन स्थापित थे।
इनका कहना है…
जिले के ढीमरखेड़ा व बहोरीबंद में लो वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने 132/33 केवी पॉवर के स्टेशन बनाए जाने की स्वीकृति मिली है। करोड़ोंं की लागत से बनने वाले स्टेशनों से सैकड़ों उपभोक्ताओं को उसका लाभ मिलेगा।
एलपी खटीक, अधीक्षण अभियंता, बिजली विभाग

Home / Katni / लो वोल्टेज से दो तहसील के लोग परेशान, विभाग कर रहा अब ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो