scriptडॉक्टर लगातार करते हैं इलाज फिर भी इस जेल में हो रही है कैदियों की मौत | Prisoner's death in this jail | Patrika News
कटनी

डॉक्टर लगातार करते हैं इलाज फिर भी इस जेल में हो रही है कैदियों की मौत

8 माह में तीन कैदियों को बीमारी से हुई मौत जबकि हर तीन दिन कैदियों को देखने अस्पताल से जाते हैं डॉक्टर

कटनीAug 01, 2018 / 08:55 pm

shivpratap singh

death of a prisoner in jail, district hospital be transformed into the

मजिस्ट्रियल जांच के लिए न्यायिक दंडाधिकारी पहुंचे जिला अस्पताल।

कटनी. जिला जेल झिंझरी में बीते आठ माह में तीन कैदियों की बीमारी से मौत होने के बाद अब जेल में उपलब्ध चिकित्सा सुविधा पर सवाल उठने लगे हैं। हैरानी की बात तो यह है कि जिला अस्पताल से हर तीसरे दिन ड्यूटी डॉक्टर कैदियों का इलाज करने के लिए जिला जेल पहुंचते हैं, इसके बावजूद कैदियों का गंभीर हालात में इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाना और मौत हो जाना, कई गंभीर सवाल खड़े कर रहा है। गत दिवस हुई कैदी की मौत के मामले में भी यह सवाल उठाया गया था कि यहां कैदियों को उचित और पर्याप्त इलाज व परामर्श न मिलने के कारण बीमारी बढ़ रही है और वे इसका शिकार हो रहे हैं। कैदी की मौत पर जिला अस्पताल में भी जमकर बवाल हुआ था। छह थानों की पुलिस ने अस्पताल में मोर्चा संभाला था।

8 माह में तीन ने तोड़ा दम
केस-1
-30 जुलाई को कैमोर में बलवा के मामले में जेल में बंद विचाराधीन कैद शेख इमरान की जिला अस्पताल में मौत हो गई। वह हदयरोग से पीडि़त था। मामले में जिला अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। परिजनों ने जेलप्रबंधन पर इमरान का उपचार न करवाने व मारपीट करने का आरोप लगाया।
केस-2
– 19 अप्रैल को जिला जेल में हत्या के प्रयास के मामले में बंद विचाराधीन बंदी रामजी पिता दशरथ गड़ारी उम्र 30 निवासी ग्राम गुड़हरी, कुठला की भी तबीयत बिगड़ गई थी। जबतक उसे अस्पताल लेकर पहुंचाया गया तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। मामले में मृतक की पत्नी ने उसे जहर देकर मारने का आरोप लगाया था।
केस-3
– 3 अक्टूबर 2017 को लूट के मामले में विचाराधीन कैदी वीरू पिता राजाकं धी कोल की जेल में तबीयत बिगड़ गई थी। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के दौरान ही उसने दमतोड़ दिया था। बताया गया था कि कैदी के पैर में अचानक दर्द उठा था। जेल में प्राथमिक उपचार कर अस्पताल लाया ही जा रहा था कि उसकी मौत हो गई।

Home / Katni / डॉक्टर लगातार करते हैं इलाज फिर भी इस जेल में हो रही है कैदियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो