scriptजुलूस, कार्यक्रमों में करें एक दूसरे का सहयोग  | Procession, or cooperate in programs | Patrika News
कटनी

जुलूस, कार्यक्रमों में करें एक दूसरे का सहयोग 

शांति समिति की बैठक में दशहरा, मोहर्रम पर्व को लेकर हुई चर्चा 

कटनीSep 29, 2016 / 09:20 am

sudhir@123 shrivas

bethak

bethak

कटनी. दशहरा व मोहर्रम पर्व को लेकर बुधवार को कोतवाली सभागार में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले, महापौर शशांक श्रीवास्तव, एसपी गौरव तिवारी, संयुक्त कलेक्टर रानी पासी, एसडीएम राजीव श्रीवास्तव मौजूद थे। महापौर श्रीवास्तव ने कहा कि सभी धर्मों के त्योहार मिल-जुलकर मनाएं और पर्वों में सड़क दुरुस्त करने, पीने के पानी, विसर्जन कुंड, प्रकाश, सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं निगम की ओर से की जाएंगी। 

कलेक्टर गढ़पाले ने कहा कि नवरात्र में ही मोहर्रम पर्व के कार्यक्रम भी होंगे। जिसमें प्रशासन द्वारा तय किए गए समय का सभी विशेष ध्यान रखें ताकि परेशानी न हो। उन्होंने लोगों से शांति, सद्भावना के साथ पर्व मनाने और अधिकारियों को सड़कों की मरम्मत, दमकल वाहन, स्वास्थ्य केन्द्र में आवश्यक दवाएं और अन्य व्यवस्थाएं बनाने के साथ दुर्गा पंडालों में रात को भी कार्यकर्ताओं को ठहरने की व्यवस्था करने को कहा। 
पुलिस अधीक्षक तिवारी ने कहा कि निर्धारित समय पर दुर्गा मूर्ति विसर्जन करें और ताजिया का जुलूस भी निर्धारित मार्ग से निकालें। एसपी ने कहा कि पंडालों में रुकने वाले कार्यकर्ताओं के पहचान पत्र अनिवार्य रूप से लगे हों और चल समारोह में नशाकर शामिल न हों। इसके अलावा 10 बजे के बाद लाउड स्पीकर न बजे इसका भी ध्यान रखा जाए। अधिकारियों ने प्रतिमाओं का विसर्जन एक ही दिन अनिवार्य रूप से करने के भी निर्देश समिति सदस्यों को दिए। बैठक में दुर्गा समिति सहित मुस्लिम कमेटी के सदस्यों ने भी अपने सुझाव दिए। बैठक में सीएसपी शशिकांत शुक्ला, सभी थानों के थाना प्रभारी सहित शांति समिति के सदस्य व अन्य जन मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो