रेलवे ने कैंसिल कीं ये ट्रेनें, इनका रूट बदला, जानें क्या है वजह...

-पांच ट्रेनों के रूट में किया गया परिवर्तन

By: Ajay Chaturvedi

Published: 17 Jun 2021, 03:26 PM IST

कटनी. रेल प्रशासन ने दो ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। यह आदेश 21 जून से प्रभावी होगा। इसमें एक ट्रेन 21 से 25 तो दूसरी 23 व 24 जून को कैंसिल किया गया है। इसकी पुष्टि वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वंजन ने की है।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन बताते हैं कि कटनी के पास कटंगी खुर्द स्टेशन पर प्री नॉन इंटरलॉकिंग तथा इंटरलॉकिंग कार्य शुरू होने के चलते रेल प्रशासन ने बिलासपुर से जबलपुर होते हुए भोपाल-इंदौर तक चलने वाली नर्मदा एक्सप्रेस के साथ ही भोपाल से संतरागाछी के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 021 57/58 को भी 23 एवं 24 जून को रद कर दिया है। उन्होंने बताया कि ट्रेनों के कैंसिल करने के चलते इन तिथियों में रिजर्वेशन करा चुके यात्रियों का पूरा किराया रेलवे वापस करेगा।

रेल प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक इस नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण पांच यात्री गाड़ियों की दिशा में परिवर्तन भी किया गया है। इसमें दुर्ग से कानपुर चलने वाली गाड़ी 08203, दुर्ग से नौतनवा चलने वाली गाड़ी 08201, बलसाड से पुरी जाने वाली गाड़ी नंबर 092096, कोलकाता से चलकर आसनसोल सिंगरौली कटनी मुरवारा सागर कोटा अजमेर मार्ग से Madar Station स्टेशन तक जाने वाली गाड़ी नंबर 09607 तथा हावड़ा से भोपाल के बीच चलने वाली यात्री गाड़ी नंबर 03025 शामिल हैं।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned