scriptकोरोना पॉजिटिव की संख्या में राहत भरी खबर, कम हुई संक्रमितों की संख्या | Relief in the number of corona positive, number of infected reduced | Patrika News
कटनी

कोरोना पॉजिटिव की संख्या में राहत भरी खबर, कम हुई संक्रमितों की संख्या

नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे सफाई अभियान पर पूर्व विधायक सुनील मिश्रा ने उठाए सवाल.
– कोरोना को मात देने वालों की संख्या एक हजार पार.

कटनीOct 01, 2020 / 12:57 pm

raghavendra chaturvedi

Corona: दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा डॉक्टरों की मौत भारत में

Corona: दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा डॉक्टरों की मौत भारत में

कटनी. कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों में कुछ कमी आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। इस बीच बुधवार को आइसीएमआर से आई 160 नमूनों की जांच रिपोर्ट में 16 और रैपिड एंटीजन के 195 नमूनों में 2 पॉजिटिव सामने आए। नए पॉजिटिव मरीजों में कन्हवारा, डिठवारा, पडख़ुरी, बिलहरी व कैमोर सहित अन्य स्थानों से मरीज शामिल हैं। रैपिड रिस्पांस टीम के डॉ. समीर सिंघई ने बताया कि बुधवार को सामने आए नए मामलों के बाद अब तक जिलेभर में सामने आने वाले कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1250 को पार कर गई। बुधवार को जिलेभर में एक्टिव केस की संख्या 214 से अधिक रही।

इस बीच शहर में सफाई व्यवस्था पर पूर्व शहर विधायक सुनील मिश्रा से सवाल उठाए हैं। एक वीडियो जारी कर उन्होंने बताया कि शहर में सफाई के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। डेयरी और घोड़ा पालने वाले लोग खुलेआम गंदगी फैला रहे हैं और इनकी पर नगर निगम का अमला ध्यान नहीं दे रहा है। पूर्व विधायक ने दो टूक कहा कि नागरिकों से बतौर टैक्स मिलने वाली राशि का 80 प्रतिशत बजट कर्मचारियों के वेतन में खर्च होता है। ऐसे में कर्मचारियों से काम के प्रति जवाबदेही की उम्मींद शहर की जनता कर सकती है। उन्होंने नगर निगम आयुक्त से सफाई पर ध्यान दिए जाने और नागरिकों की समस्या जानने के लिए नगर निगम में एक पेटी लगाने का सुझाव दिया।

बुधवार को 6 मरीजों ने कोरोना को मात दी और कोविड वार्ड से डिस्चार्ज हुए। इसके साथ ही जिलेभर में कोरोना को मात देने वाले कुल मरीजों की संख्या 1 हजार 6 पहुंच गई। कोविड वार्ड प्रभारी डॉ. एसपी सोनी ने बताया कि बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामले में रिकवरी रेट में बढ़ोतरी हुई है।

नगर निगम के सैनिटाइजेशन प्रभारी पंकज निगम ने बताया कि कोरोना कंटेनमेंट जोन में विशेष सफाई और सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। इसमें लक्ष्मी बाई चैराहा, गायत्री नगर, दिव्यांचल कोविड सेंटर, रोशन नगर, माधवनगर के विभिन्न स्थलों सहित बंग्ला लाईन व अन्य स्थानों पर सैनिटाइजेशन के साथ ही विशेष सफाई करवाई गई।

Home / Katni / कोरोना पॉजिटिव की संख्या में राहत भरी खबर, कम हुई संक्रमितों की संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो