आइसीएमआर से 134 नमूनों में 63 मिले पॉजिटिव, रैपिड एंटीजन के 181 नमूनों की रिपोर्ट रुकी

एक साथ बड़ी संख्या में पॉजिटिव रोकने की नई रणनीति के बाद रिपोर्ट में विलंब से इलाज पर असर पडऩे की आशंका.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 16 Sep 2020, 09:05 AM IST

कटनी. जिले में लगातार तीसरे दिन कोरोना पॉजिटिव की संख्या में प्रतिदिन पचास से ज्यादा पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को जिला अस्पताल में रैपिड एंटीजन जांच के लिए प्राप्त नमूनों की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई। यहां मंगलवार को 181 नमूनों की जांच की गई। इस बीच आइसीएमआर जबलपुर से आई 134 नमूनों की रिपोर्ट में 63 पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही अब तक पॉजिटिव आने वाले मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 850 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के सूत्र बताते हैं कि एक साथ बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आएं, इसलिए जांच के रिपोर्ट जारी करने में संख्या पर ध्यान दिया जा रहा है।

रैपिड एंटीजन टेस्ट की जांच रिपोर्ट नहीं आने के सवाल पर सीएमएचओ डॉ. आरबी सिंह बताते हैं कि मंगलवार को 181 नमूने जांच के लिए आए थे, जांच के बाद रिपोर्ट तैयार करने में विलंब के कारण जारी नहीं किया जा सका।

मंगलवार को आई रिपोर्ट में शहर के कोने-कोने से पॉजिटिव मिले। इसमें आदर्श कॉलोनी से 6, सिल्वर टॉकीज से 3, रघुनाथ गंज से 2, नई बस्ती 1, सिविल लाइन 1, शास्त्री कॉलोनी से 5, सराफा बाजार से 2, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से 3, जालपा वार्ड से 3, सब्जी मंडी से 3, विश्वकर्मा पार्क से 2, बीडी अग्रवाल वार्ड से 1, विवेकानंद वार्डसे 1, बंगला लाइन कॉलोनी माधवनगर से 2, सहित अन्य स्थानों से मरीज शामिल हैं। रिपोर्ट में एक मरीज कानपुर उत्तरप्रदेश और एक मरीज मझगवां सिहोरा जबलपुर से हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मंगलवार को अच्छी खबर आई। यहां एक साथ 25 लोगों ने कोरोना को मात दी और स्वस्थ होकर घर लौटे। घर लौटने वाले मरीजों में जिला अस्पताल स्थित कोविड वार्ड के अलावा माधवनगर छात्रावास स्थित कोविड केयर सेंटर और जिले के अन्य केयर सेंटर इलाजरत मरीज शामिल रहे। कोविड वार्ड प्रभारी डॉ. एसपी सोनी ने बताया कि कोरोना के मरीजों का रिकवरी रेट अच्छा है।

कोरोना संक्रमण का चैन तोडऩे के लिए नगर निगम कर्मचारियों ने मंगलवार को अभियान चलाकर शहर में कंटेनमेंट जोन सहित अन्य स्थानों पर सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। कर्मचारियों ने सुबह से बसस्टैंड स्थित ऑडिटोरियम, कोतवाली थाना, महिला पुलिस थाना, एसीसी कॉलोनी, राहुल बाग, संजय नगर, दुबे कॉलोनी, तुलसी नगर, बैक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक का बाहरी परिसर, नगर निगम का जोन कार्यालय, रोशन नगर, लखेरा सहित अन्य स्थानों पर सैनिटाइज किया।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned