scriptRepublic Day | गणतंत्र दिवस पर जिलेभर में फहराया तिरंगा | Patrika News

गणतंत्र दिवस पर जिलेभर में फहराया तिरंगा

जिला मुख्यालय में पुलिस लाइन झिंझरी में हुआ मुख्य समारोह.

कटनी

Published: January 27, 2022 10:42:42 pm

कटनी. गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन झिंझरी में आयोजित मुख्य समारोह में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। मुख्यमंत्री के जनता के नाम संदेश का वाचन किया। आयोजन में विभागों की योजनाओं पर आधारित झांकियों का भी प्रदर्शन किया गया। समारोह के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी, कर्मचारियों का भी मंच से समान किया गया।

Republic Day
पुलिस लाइन झिंझरी में हुआ मुख्य समारोह.

इस अवसर पर मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष रामरतन पायल, पूर्व अध्यक्ष पीताबर टोपनानी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन, डीएफओ आरसी विश्वकर्मा सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक मौजूद रहे। मुख्य समारोह में शासकीय विभागों की विभिन्न योजनाओं पर आधारित झांकियों का भी प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा वन स्टॉप सेंटर, स्वास्थ्य विभाग ने रक्तदान महादान, कोरोना से बचाव को लेकर प्रदर्शनी का प्रदर्शन किया।

नगर निगम ने स्वच्छता अभियान, उद्यानिकी विभाग ने योजनाओं पर आधारित व पुलिस विभाग की ओर से महिला सुरक्षा को लेकर झांकी का प्रदर्शन किया गया। वहीं जिला पंचायत की ओर से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने स्व सहायता समूहों को सशक्त बनाने की झांकी भी आकर्षण का केन्द्र रही। कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर सहित अतिथियों ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले शासकीय अधिकारी कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।

बेहतर काम करने वाले पुलिस अधिकारियों, जिला प्रशासन, नगर निगम सहित अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी समानित किए गए। इसके अलावा झांकियों के प्रदर्शन में जिला पंचायत की झांकी को प्रथम और स्वास्थ्य विभाग की झांकी को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया। परेड में जिला पुलिस बल महिला के दल को प्रथम पुरस्कार दिया गया तो सशस्त्र बल के दल को द्वितीय पुरस्कार व परेड कमांडर को भी पुरस्कृत किया गया। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत जगदीश चंद्र गोमे, अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो, एएसपी मनोज केडिया सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी मौजूद थे।

खास बातें
- पुलिस लाइन झिंझरी स्थित अमर जवान शहीद स्मारक पहुंचकर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने पुष्पांजलि अर्पित की। जिला स्तरीय अधिकारियों ने पुष्प अर्पित कर देश के शहीदों को याद किया।
- गणतंत्र दिवस पर जिले में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवाएं देने वालों को कटनी गौरव समान से समानित करने की परंपरा की इस वर्ष प्रारंभ की गई। चयन समिति द्वारा कटनी गौरव समान के लिए साहित्य व शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर समाजसेवी मोहन नागवानी का चयन कटनी गौरव समान के लिए किया गया था। मुख्य समारोह में मुख्यातिथि कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने विधायक संदीप जायसवाल की उपस्थिति में समाजसेवी मोहन नागवानी को स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र भेंटकर कटनी गौरव सम्मान से नवाजा।
- 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले के सबसे बड़े प्रशासनिक संकुल संयुक्त कलेक्ट्रेट परिसर में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने झण्डा वंदन किया। जिसके बाद सामूहिक राष्ट्रगान हुआ।
- गणतन्त्र दिवस के अवसर पर जिला पंचायत में जिला पंचायत प्रधान ममता पटेल ने ध्वजारोहण किया।
- विजयराघवगढ़ नगर परिषद् विजयराघवगढ़ में स्वच्छता सेवा को सुदृढ़ बनाने की दिशा में नवाचार करते हुये विजयराघवगढ़ स्वच्छता एप का प्रारंभ किया गया है। बुधवार को विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने विजयराघवगढ़ स्वच्छता एप का शुभारंभ किया। उन्होने कहा कि इस एप के माध्यम से अब नागरिक घर बैठक ही अपनी शिकायत एवं सुझाव सीधे नगर परिषद को पहुंचा सकेंगे। निकाय स्तर विजयराघवगढ़ स्वच्छता एप की मॉनीटरिंग के लिये कंन्ट्रोल रुम स्थापित किया गया है।
- सिहुड़ी बसेड़ी बहोरीबंद विकासखंड में ग्राम पंचायत के साथ ही शासकीय उच्च्चतर माध्यमिक विद्यालय में ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।
- जिला प्रशासन के गौरव सम्मान पर कांग्रेस पार्टी के शहर जिलाध्यक्ष मिथिलेश जैन ने सवाल उठाए। उन्होंने मीडिया को दिए बयान में कहा जिला प्रशासन ने इस सम्मान को दिए जाने के दौरान कोरोना काल में लोगों की उपलब्धियों को भुला दिया गया। सम्मान ऐसे लोगों को दिया गया जिनका काम सरकारी जमीन पर कब्जा में भूमाफिया जैसा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.