scriptग्रामीणों ने किया थाने का घेराव, जमकर हुआ हंगामा | Salaiya Pyasi villagers protest against Snimnabad police | Patrika News
कटनी

ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव, जमकर हुआ हंगामा

-ग्राम सलैया प्यासी के गुमशुदा युवक की तलाशी में लापरवाही का आरोप

कटनीSep 09, 2020 / 02:34 pm

Ajay Chaturvedi

Sleemanabad Police Station

Sleemanabad Police Station

कटनी. सलैया प्यासी के ग्रामीणों ने स्नीमनाबाद थाने का घेराव कर काफी देर तक जमकर किया हंगामा। पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल। बता दें कि गांव का एक 35 वर्षीय युवक करीब एक सप्ताह पहले लापता हो गया। घरवालों ने काफी खोजबीन के बाद स्नीमनाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। लेकिन पुलिस अब तक उस युवक का कोई सुराग नहीं पा सकी है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। वो युवक के अपहरण का आरोप लगाते हुए अपहर्ताओं को जल्द गिरफ्तार करने और सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं।
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि ग्राम सलैया प्यासी में 2 सितंबर को स्थानीय नागरिक नरेश बसोर पिता शबनू बसोर (35 वर्ष) अचानक लापता हो गए। घर वालों ने पहले अपने तयीं काफी खोजबीन की पर जब युवक का कोई पता नहीं चला तो उन्होंने स्नीमनाबाद थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। लेकिन एक सप्ताह बाद भी पुलिस उसका कोई सुराग नहीं लगा पाई तो ग्रामीण तीन ट्रेक्टरों में भरकर स्लीमनाबाद थाना पहुंचे। लापता युवक के पिता सबनु बसोर,पत्नी राज कुमारी बसोर सहित ग्रामीणों ने बताया कि नरेश बसोर गांव के ही देवरी भार में रामू कुशवाहा के यहां कार्य करता था। 2 सितंबर की रात 9 बजे रामू कुशवाहा का फोन आया और वह रामू कुशवाहा के खेत चला गया। लेकिन जब वह दूसरे दिन घर नहीं आया तो परिजन, कुछ गांव वालों के साथ मिल कर रामू कुशवाहा के खेत पहुंचे। लेकिन वहां भी उसका कोई पता नहीं चला। रामू कुशवाहा ने भी नरेश के बारे में अनभिज्ञता जताई।
ऐसे में 3 सितंबर को लापता युवक के परिजन ग्रामीणों संग करस्लीमनाबाद थाने पहुंचें और घटना के संबंध में लिखित शिकायत की थी। लेकिन अब तक स्लीमनाबाद पुलिस नरेशा का कोई पता नहीं लगा सकी। ग्रामीणों का गुस्सा इस बात पर भी है कि सारी जानकारी देने के बाद भी पुलिस रामू कुशवाहा के विरुद्ध भी न सख्ती बरत रही है न उसके विरुद्ध कोई कार्रवाई कर रही है। इससे वो आक्रोशित हो गए। लापता युवक के परिजनों व ग्रामीणों का आरोप है कि नरेश बसोर का रामू कुशवाहा सहित उसके सहयोगियों ने अपहरण कर लिया गया है। वे नरेश की हत्या की आशंका भी जता रहे हैं।
ऐेसे में ग्रामीणों ने मंगलवार को पहले एसपी कार्यालय पहुंचकर आपबीती सुनाई फिर स्लीमनाबाद थाना पहुंचकर स्लीमनाबाद पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर घेराव कर दिया। मामले की जानकारी लगते ही एडशिनल एसपी संदीप शुक्ला स्लीमनाबाद थाना पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत कर निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया। एडशिनल एसपी ने कहा जल्द से जल्द मामले का निबटारा होगा। देर शाम एडिशनल एसपी जिला वैज्ञानिक अधिकारी ,स्लीमनाबाद टीआई सीके तिवारी के साथ देवरी भार स्थित रामू कुशवाहा के खेत पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।
कोट

“स्लीमनाबाद थाना अंतर्गत ग्राम सलैया प्यासी में 2 सितंबर को एक युवक के लापता होने और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी उसका सुराग न मिलने पर ग्रामीण स्लीमनाबाद थाना पहुंचे थे। परिजनों व ग्रामीणों के आरोप के हर पहलू की गहन जांच की जाएगी। प्रथम दृष्टया पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया है। जल्द से जल्द मामले का निबटारा होगा।” – संदीप मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो