scriptरेत माफियाओं ने मिलकर किया सरपंच पति के साथ मारपीट, जान से खत्म करने दी धमकी | Sand mafia assault on youth in katni | Patrika News
कटनी

रेत माफियाओं ने मिलकर किया सरपंच पति के साथ मारपीट, जान से खत्म करने दी धमकी

उमरियापान पुलिस व खनिज विभाग में की शिकायत, रेत माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला, धौरेशर की बेलकुण्ड नदी के पास शुक्रवार देर रात हुई घटना

कटनीMay 26, 2019 / 04:46 pm

balmeek pandey

कटनी/उमरियापान. रेत का अवैध खनन रोकने की बात पर रेत माफियाओं ने बरौदा सरपंच पति के साथ लाठी और हॉकी से मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी है। जिससे सरपंच पति को गंभीर चोटें आई हैं। माफियाओं के चंगुल से भागे सरपंच पति ने देर रात उमरियापान थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना शुक्रवार देर रात की है। पुलिस ने रेत माफियाओं के खिलाफ मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है। शनिवार दोपहर पुलिस ने सरपंच पति का मुलाहजा कराया है। जानकारी के मुताबिक बरौदा सरपंच पति रजनीश उर्फ राजू गर्ग अपने दो साथियों के साथ बेलकुंड नदी के पास बैठे थे। उसी दौरान रेत माफिया मंजू सोनी और कुलदीप तिवारी वहां पर पहुंचे। सरपंच पति को गालियां देते हुए लाठी और हॉकी से मारपीट करने लगे। इसी बीच मौके पर उपस्थित सुखीलाल कोल और भोला बर्मन ने बीच बचाव किया। जिस पर माफियाओं ने उन्हें भी मारने की धमकी दी। वहीं पर रेत माफिया छेदी उर्फ रजनीकांत झारिया, मुन्ना रजक और का मंजू सोनी का भाई संदीप सोनी ये तीनों धौरेशर पहुंचे। सभी माफिया एक जुट होकर सरपंच पति के साथ मारपीट की। सरपंच पति को धमकी देते हुए कहा कि अगर रेत की गाड़ी नहीं चलने दोगे तो तुम्हें जान से खत्म कर देंगे। किसी तरह जान बचाकर सरपंच पति वहां से भागे। शुक्रवार शनिवार दरम्यानी रात करीब ढाई बजे उमरियापान थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मंजू सोनी, कुलदीप तिवारी, छेदी उर्फ रजनीकांत झारिया, मुन्ना रजक और संदीप सोनी के खिलाफ धारा 294,506, 323,34 के तहत मामला कायम किया है।

खनन रोकने लगाई गुहार
घटना के दूसरे दिन शनिवार को सरपंच पति रजनीश गर्ग कटनी के खनिज विभाग दफ्तर पहुंचकर रेत का खनन रोकने उपसंचालक से गुहार लगाई है। रजनीश गर्ग ने शुक्रवार रात खुद के साथ हुई मारपीट की घटना बताते हुए कहा कि मंजू सोनी, छेदी उर्फ रजनीकांत झारिया, कुलदीप तिवारी सहित अन्य माफियाओं के द्वारा आये दिन रेत का उत्खनन किया जाता है। खनन नहीं किये जाने की बात पर इन माफियाओं द्वारा हमला करते हुए जान से मारने की धमकी दी जाती हैं। सरपंच पति ने शिकायती पत्र पर सौपतें हुए रेत का अवैध खनन रोकने और रेत माफियाओं पर कार्यवाही करने की मांग की है।

इनका कहना है
रजनीश गर्ग ने कुछ लोगों पर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत की है। शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ अपराध पजीबद्ध कर जांच कार्रवाई की जा रही है।
गोविंद सुरैया, थाना प्रभारी उमरियापान।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो