शिक्षक का तबादला रुकवाने ट्रैक्टर में बैठकर कलेक्ट्रेट पहुंचे स्कूली बच्चे, देखें वीडियो

Dharmendra Pandey | Publish: Sep, 08 2018 11:52:58 AM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

बच्चों ने जो शिक्षक अंगे्रजी अच्छा पढ़ाते थे उन्ही का हो गया तबादला
शासकीय हाईस्कूल रीठी का मामला

कटनी. शिक्षक के तबादले से नाराज शासकीय हाइस्कूल रैपुरा के आधा सैकड़ा से अधिक छात्र कलेक्टर कार्यालय ट्रैक्टर मेंं बैठकर पहुंचे। शिक्षक का ट्रांसफर रुकवाने तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा। छात्रों ने बताया कि विकासखंड रीठी अंतर्गत शासकीय हाईस्कूल रैपुरा में पदस्थ गणित के शिक्षक गौरीशंकर पयासी का लोक शिक्षण संचालनालय ने तबादला कर दिया है। शिक्षक पयासी हाईस्कूल रैपुरा में छात्रों को अंग्रेजी विषय भी पढ़ाते थे। उनके जाने के बाद से स्कूल में अंग्र्रेजी की पढ़ाई ठप हो गई है। तबादला रुकवाने कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्रों ने बताया कि शिक्षक के चले जाने से अंग्रेजी विषय की पढ़ाई में समस्या आ रही है। सात दिन का समय दिया गया था कि दूसरे स्कूल में ज्वाइन नहीं करते है तो ट्रांसफर निरस्त हो जाएगा, लेकिन फिर से ऊपर से आदेश गया। तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि छात्रों का ज्ञापन जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय भिजवा दिया गया है।


इधर,
कॉलेज के दबाव पर यूनिवर्सिटी ने बदला परीक्षा का समय
विशेष एटीकेटी की 15 सितंबर से शुरू होंगी परीक्षा, पांच पालियों में एक साथ परीक्षा कराने यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने जारी किए थे आदेश
कटनी. एक साथ पांच पालियों में परीक्षा कराने में शासकीय तिलक कॉलेज प्रबंधन द्वारा असहमति जताने के बाद रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने समय सारिणी में बदलाव कर दिया है। अब परीक्षा सिर्फ दो पालियों में होगी। इस संबंध में यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं। उल्लेखनीय है कि रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जबलपुर द्वारा बीए, बीएससी व बीकॉम ६वें सेमेस्टर की विशेष एटीकेटी परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है। यह परीक्षा 15 सितंबर से शुरू हो रही है। परीक्षा के लिए जिले में शासकीय तिलक कॉलेज को केंद्र बनाया गया है। यूनिवर्सिटी द्वारा परीक्षा के लिए पहले जो समय सारिणी घोषित की गई थी, उसमें पांच पालियों में एक साथ परीक्षा का आयोजन कराना था। समय सारिणी मिलने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने परीक्षा कराने में नाराजगी जताई थी। बदलाव के लिए यूनिवर्सिटी से पत्राचार किया था। जिसके बाद विश्वविद्यालय ने समय में बदलाव किया है। परीक्षा प्रभारी एसबी भारद्वाज ने बताया कि बीए, बीएससी व बीकॉम की विशेष एटीकेटी की परीक्षा अब दो पालियों में होगी। बीएसी व बीकॉम की परीक्षा सुबह 8 से 11बजे तक चलेगी। बीए की परीक्षा 2 से 5बजे तक चलेगी। पहले यह परीक्षा 2.30 से 5.30 बजे तक चलनी थी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned