scriptचुनाव ड्यूटी में गर्मी का सितम, चक्कर खाकर गिरे जोनल सेक्टर | Season of heat in electoral duty, dizziness and zonal sector | Patrika News
कटनी

चुनाव ड्यूटी में गर्मी का सितम, चक्कर खाकर गिरे जोनल सेक्टर

अब तक 51 हुए बीमार, छह कर्मचारी हुए ड्यूटी से अलग, रिजर्व में रखे गए कर्मचारी कराएंगे मतदान
 

कटनीApr 29, 2019 / 10:43 am

dharmendra pandey

Season of heat in electoral duty, dizziness and zonal sector

Season of heat in electoral duty, dizziness and zonal sector

कटनी. लोकसभा चुनाव में सियासी पारे के साथ बढ़ता पारा मतदान कराने वाले अधिकारी, कर्मचारियों पर भारी पड़ रहा है। रविवार को शहडोल लोकसभा के लिए बड़वारा विधानसभा क्षेत्र के मतदान दलों की रवानगी कृषि उपज मंडी से हुई। 44 डिग्री को छू रहे पारे के बीच सामग्री लेने पहुंचे सेक्टर क्रमांक-15 के जोनल सेक्टर ऑफिसर नरेंद्र प्रसाद गुप्ता कंट्रोल रूम के सामने अचानक चक्कर खाकर गिर गए। मौके पर मौजूद अधिकारी, कर्मचारियों ने उनको जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उनका इलाज जारी है। लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में लगे अधिकारी-कर्मचारी में 51 लोग ऐसे हैं, जो बीमार पड़ चुके हैं। छह लोग तो ड्यूटी से नाम भी कटा चुके हैं। इनकी जगह पर अब रिजर्व कर्मचारी चुनाव कराएंगे। डॉ. यशवंत वर्मा के मुताबिक जो लोग बीमार है, उनमें से अधिकांश लोगों को शुगर, हाइ ब्लड प्रेशर, लो-ब्लड प्रेशर सहित पुरानी बीमारी हैं। हालांकि गर्मी के मौसम को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा कर्मचारियों के इलाज के लिए इंतजाम किए हैं।

44 डिग्री छू गया पारा
शनिवार को सीजन के तापमान के रिेकार्ड को तोड़ते हुए रविवार को पारे ने एक कदम की छलांग लगाई। सुबह से गर्म हवाओं के बाद दोपहर तक स्थिति यह रही कि लोग घरों से निकलने में कतराते रहे। दोपहर तक तापमान 44 डिग्री को छू गया। शाम 7.30 बजे तक गर्म हवाएं चल रही थीं और तापमान 39 डिग्री पर अटका था।

Home / Katni / चुनाव ड्यूटी में गर्मी का सितम, चक्कर खाकर गिरे जोनल सेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो