scriptबिलैया तलैया सब्जी की दुकानों में लगी आग तो होगा बड़ा हादसा, जानिए कारण | Second shops operated in vegetable stores | Patrika News
कटनी

बिलैया तलैया सब्जी की दुकानों में लगी आग तो होगा बड़ा हादसा, जानिए कारण

बिलैया तलैया मंडी में सब्जी के लिए आवंटित दुकानों में संचालित हो रहीं दूसरी दुकानें, आग लगने से सिलेंडरों के फटने की बनी रहती है आशंका

कटनीMay 01, 2018 / 12:02 pm

mukesh tiwari

Second shops operated in vegetable stores

Second shops operated in vegetable stores

कटनी. शहर के बीचों बीच सब्जी के लिए आवंटित दुकानों में चाय, पान, कबाड़ सहित होटलों का संचालन हो रहा है। दुकानों में रखे सिलेंडरों से कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है तो आवंटन के विपरीत संचालन होने पर भी नगर निगम के अधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं है। बिलैया तलैया में वर्षों से सब्जी का व्यापार हो रहा है, जिसमें एक सैकड़ा के लगभग दुकानेंं सब्जी व उससे जुड़े व्यापार के लिए आवंटित हैं। संचालकों द्वारा अपनी दुकानों में चाय, पान, होटल, सैलून, कबाड़ सहित अन्य सामग्री बेची जा रही है। इतना ही नहीं कई लोगों ने दुकानों को किराए पर दे रखा है। तीन दिन पूर्व मंडी आधी रात को शार्ट सर्किट होने से दुकानों में आग भड़क उठी थी। उस दौरान दुकानों में रखे सिलेंडरों के कारण लोग दहशत में रहे। बिजली बंद होने से अंधेरे में दुकानों के ताले व शटर तोड़कर नगर निगम व पुलिस अमले ने दुकानों की आग पर काबू पाया था।
सिलेंडरों में भड़कती आग तो काबू पाना होता मुश्किल
जिस ओर की दुकानों में मंडी में आग लगी थी, वहां पर कबाड़ के साथ चायपान की दुकानें भी संचालित थीं। रात को पूरा अमला दुकानों में रखी सामग्री और सिलेंडरों को लेकर ही आशंकित रहा। सिलेंडरों में आग भड़कने की स्थिति में उसे काबू करना कठिन होता। दुकानों के साथ ही मंडी से ही रहवासी इलाका लगा है और ऐसे में भड़की आग घरों तक भी पहुंच सकती थी। घटना की रात को मौके पर मौजूद महापौर के सामने भी लोगों ने यह बात रखी थी।
वाहन ले जाना भी मुश्किल
नगर निगम ने मंडी के मुख्य मार्ग में अतिक्रमण करने वालों पर पूर्व में कार्रवाई की थी। वहीं दुकानों के बीच में छूटे मार्गों में पैदल चलना कठिन होता है। दोनों ओर से दुकानों के आगे बढ़ाकर रखने से जरूरत पडऩे पर अंदर वाहनों का ले जाना मुश्किल होता है तो दुकानों के बाहर बंधी रस्सियों में भी वाहन फंसते हैं।
इनका कहना है…
बिलैया तलैया मंडी लगी आग के दौरान सिलेंडरों के होने की आशंका बनी थी। ऐसे व्यापारियों से चर्चा की जाएगी और उनसे सिलेंडर आदि का उपयोग न करने को समझाइश दी जाएगी ताकि भविष्य में कोई बड़ी घटना न हो।
शशांक श्रीवास्तव, महापौर

Home / Katni / बिलैया तलैया सब्जी की दुकानों में लगी आग तो होगा बड़ा हादसा, जानिए कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो