scriptमुख्यमंत्री की घोषणा पूरी करने अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान | Serious negligence in setting up industry | Patrika News
कटनी

मुख्यमंत्री की घोषणा पूरी करने अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

बेरोजगार युवक हो रहे परेशान, 4 वर्षों में उद्योग विभाग की नहीं रख पाई नींव

कटनीDec 28, 2020 / 10:38 am

balmeek pandey

मुख्यमंत्री की घोषणा पूरी करने अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

मुख्यमंत्री की घोषणा पूरी करने अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

कटनी/ढीमरखेड़ा. तहसील ढीमरखेड़ा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले विभिन्न ग्रामों के युवा बेरोजगार क्षेत्र में रोजगार के साधन न होने के कारण दूसरे प्रदेश में जाकर जीवन यापन करने के लिए मजबूर हैं। कोरोना महामारी के दौरान परदेश में जीवन यापन कर रहे क्षेत्र के लोग जब वापस लौटे तो मालूम हुआ की तहसील क्षेत्र के हजारों परिवार दूसरे राज्य में जाकर जीवन यापन करने के लिए मजबूर क्षेत्रीय जनों में प्रशासन के प्रति घोर निराशा है। निराशा का कारण 4 वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा के द्वारा क्षेत्र में उद्योग लगाने की घोषणा की गई थी। शहडोल सांसद दलपत सिंह परस्ते के आकस्मिक निधन के बाद उपचुनाव के दौरान ढीमरखेड़ा मुख्यालय में 10 अगस्त 2016 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनदर्शन यात्रा मुख्यालय से प्रारंभ हुई थी। जहां अंत्योदय मेले के दौरान मुख्यमंत्री ने क्षेत्र में उद्योग लगाने की घोषणा की थी।
तत्कालीन कलेक्टर विशेष गढ़पाले के द्वारा स्थानीय प्रशासन से सीएम घोषणा पूर्ण करने के लिए ग्राम पंचायत राजस्व विभाग और वन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी लिए गए थे। कलेक्टर गढ़पाले का स्थानांतरण होने के बाद किसी भी कलेक्टर ने मुख्यमंत्री की घोषणा पूर्ण करने में रुचि नहीं ली, जिसका खामियाजा क्षेत्र के बेरोजगार उठा रहे हैं। वंही भाजपा नेताओं को भी मुख्यमंत्री की घोषणा पूरी ना होने के कारण लोगो के ताने सुनने पड़ते हैं।

कलेक्टर से रखी मांग
क्षेत्रवासियों का मानना है की बाहर जाकर जीवन यापन करने के दौरान हादसों में कई मजदूरों की असमय मौत हो गई है। व कई दिव्यांग हो गए हैं। जिसमें कई वापस नहीं लौट पाए व आए तो पूरा कमाया खर्च हो गया। क्षेत्रवासियों में सौरभ मिश्रा, सोमनाथ पटेल, प्रमोद सेन, जय बर्मन, दीपक दुबे, चंद्रभान पटेल, मुकेश सिंह ठाकुर, राजेश पटेल, विकास सिंह आदि ने नवागत कलेक्टर प्रियंक मिश्रा से जल्द से जल्द सीएम घोषणा को पूर्ण कराने के साथ क्षेत्र में उद्योग लगाने मांग की है, ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके व क्षेत्र का विकास हो सके।

Home / Katni / मुख्यमंत्री की घोषणा पूरी करने अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो