scriptयहां दो की जगह सात माह बाद बुलाई गई पार्षदों की बैठक… | Seven months will later municipal insertion | Patrika News

यहां दो की जगह सात माह बाद बुलाई गई पार्षदों की बैठक…

locationकटनीPublished: Apr 10, 2018 12:04:09 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

सात माह बाद नगर निगम में होगा सम्मिलन, नियमानुसार हर दूसरे माह में बैठक न होने पर निगमायुक्त, नेता प्रतिपक्ष भी कर चुके हैं शिकायत

nagar nigam katni

nagar nigam katni

कटनी. नगर निगम में सात माह से परिषद की बैठक का इंतजार पार्षद कर रहे थे। अब निगम ने १६ अप्रैल को बजट सहित अन्य मुद्दों को लेकर सम्मिलन बुलाया है। जिसमें हंगामें की स्थिति बनने के आसार हैं। नियमानुसार हर दो माह में परिषद की बैठक का आयोजन किया जाना था लेकिन २९ अक्टूबर के बाद से निगम अधिकारियों ने बैठक नहीं बुलाई, जिसको लेकर कई माह से राजनीति गरमाई हुई है। मामले को लेकर खुद निगमायुक्त संतोष शुक्ला पूर्व में आयुक्त के साथ प्रमुख सचिव तक से पत्राचार कर चुके हैं। वर्तमान आयुक्त को भी उन्होंने पत्र लिखकर बैठक न बुलाने पर आपत्ति दर्ज कराई थी। वहीं नेता प्रतिपक्ष मिथलेश जैन भी आयुक्त, महापौर को पत्र लिखकर नाराजगी जता चुके हैं। १६ अप्रैल को सम्मिलन में सागर पुलिया में अंडरपाथ, बजट के साथ पुरानी बैठक की कार्रवाई व शासन से हुए पत्राचारों में चर्चा होनी है।
कांग्रेस पार्षद दल घेरने की कर रहा तैयारी
कांग्रेस पार्षदों का आरोप रहा है कि शहर में विकास के कार्य न हो पाने सहित अन्य मुद्दों डर से परिषद की बैठक नहीं बुलाई जा रही है। जिसके चलते अब सात माह बाद होने वाली बैठक में विपक्षी खेमा सत्ता पक्ष को घेरने की तैयारी में जुटा है। सूत्रों के अनुसार बैठक में कांग्रेस पार्षद दल एकजुट होकर परिषद की बैठक न बुलाने पर आपत्ति दर्ज कराएंगे और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई को लेकर चर्चा की जाएगी। जिसके लिए पार्षदों की बैठक भी शुरू हो गई है।
पहली परिषद, जिसमें नहीं हुई बैठक
नगर निगम में कई पार्षद पिछले २० साल से जुड़े हुए हैं। उनके अनुसार पहली बार ऐसा देखने को मिला है कि सात माह तक बैठक का आयोजन नहीं किया गया। पूर्व में हर दूसरे माह में बैठक होती रही हैं और किसी कारण से न हो पाने पर अधिक से अधिक एक माह की ही देरी परिषद की बैठकों में हुई है।
इनका कहना है..
बजट सहित अन्य विकास के मुद्दों को लेकर १६ अप्रैल को परिषद की बैठक बुलाई गई है। जिसमें शहर के विकास को लेकर होने वाले कार्यों का पटल पर रखा जाएगा।
शशांक श्रीवास्तव, महापौर

कांग्रेस पार्षद दल एकजुट है। सबसे पहले इतने दिनों तक परिषद की बैठक न बुलाए जाने को लेकर ही चर्चा की जाएगी। नियमों का ध्यान न रखने वालों पर कार्रवाई की मांग करेंगे और जवाब मांगा जाएगा।
मिथलेश जैन, नेता प्रतिपक्ष


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो